मुंबई में डेटा की बढ़ती मांग पर जियो फायबर ब्रॉडबैंड ने कमर कसी

JioFiber

लॉकडाउन (Lockdown Part 2) की अवधि बढ़ने के बाद ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घर से काम कर रहे हैं. रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने इसको देखते हुए जियो फायबर नेटवर्क की मुंबई में क्षमता को बढ़ा दिया है.

नई दिल्ली. कोविड-19 संकट की इस घड़ी में रिलायंस JioFiber अपने ग्राहकों को हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. ग्राहकों को बेहतर श्रेणी की सेवा उपलब्ध कराने के लिए JioFiber लगातार प्रयास में जुटा हुआ है. कंपनी ने अपनी कवरेज को बढ़ाते हुए इसे आर्थिक ​राजधानी मुंबई के प्रमुख इलाकों तक पहुंचाया है. रिलायंस जियो ने इसको देखते हुए JioFiber नेटवर्क की मुंबई में क्षमता को बढ़ा दिया है. डेटा की बढ़ती मांग को देखते हुए रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को विश्वसनीय ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी दे रही है.

डेटा की बढ़ती मांग पर JioFiber ब्रॉडबैंड ने लॉन्च की पीओएस लाइट ऐप

लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के रिचार्ज करने और कमाई के लिए रिलायंस जियो ने हाल ही में जियो पीओएस लाइट ऐप भी लॉन्च किया है. इसके जरिए दूसरे लोगों का फोन रिचार्ज किया जा सकता है. ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिसके जरिए कोई भी व्यक्ति जियो का पार्टनर बनकर दूसरे लोगों को प्रीपेड नंबर रिचार्ज कर कमाई कर सकता है.

रिलायंस जियो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हाल ही में ऐलान किया था वो 10 एमबीपीएस स्पीड वाला बेसिक जियोफायबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन देंगे है. बिना किसी सर्विस चार्ज के ये कनेक्शन भौगोलिक उपलब्धता को देखते हुए दिया जाएगा. इसके साथ ही मिनिमम रिफंडेबल रकम में होम गेटवे राउटर्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे.इसके अलावा जियो ने माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के साथ करार भी किया है ताकि छात्र, शिक्षा और स्वास्थ्य संस्थान सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए अपना काम आसानी से कर सकें.

पिछले हफ्ते ही रिलायंस जियो ने 1.36 करोड़ मोबाइल ग्राहकों के लिए ऐलान किया था कि वो अपने 4G एड ऑन वाउचर्स पर दोगुना डेटा देगी. साथ ही जियो से दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के मिनिट्स भी जोड़ेगी.

अपग्रेड के साथ अब 11 रुपए के 4जी डेटा वाउचर्स में 800 एमबी, 21 रुपए में 2 जीबी, 51 रुपए में 6 जीबी और 101 रुपए में 12 जीबी हाई स्पीड डेटा मिलेगा. अब इन वाउचर्स में जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए क्रमश: 75, 200, 500 और 1000 मिनट मिलेंगे.

(डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 15, 2020, 5:17 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here