लॉकडाउन में अब और ज्यादा मजेदार होगा चैटिंग करना, Whatsapp लाया नए Stickers

लॉकडाउन में अब और ज्यादा मजेदार होगा चैटिंग करना, Whatsapp लाया नए Stickers

लॉकडाउन में Whatsapp ने पेश किए नए स्टिकर्स (New Sticker Pack). WHO दौरान लॉन्च किए गए इन स्टिकर पैक का ‘टुगैदर एट होम’ नाम दिया गया है. इसके लिए वॉट्सऐप ने WHO के साथ पार्टनरशिप की है.

नई दिल्ली. लॉकडाउन में Whatsapp ने पेश किए नए स्टिकर्स (New Sticker Pack). WHO दौरान लॉन्च किए गए इन स्टिकर पैक का ‘टुगैदर एट होम’ नाम दिया गया है. इसके लिए वॉट्सऐप ने WHO के साथ पार्टनरशिप की है. ये स्टिकर पैक इसलिए खास है क्योंकि ये लॉकडाउन के दौरान दुनिया भर के लोगों की फीलिंग और इमोशन को एक्सप्रेस कर रहे हैं. ये स्टिकर्स अभी इंग्लिश में ही उपलब्ध हैं लेकिन कंपनी इन्हें जल्द ही दूसरी भाषाओं में भी पेश करेगी.

लोगों के मूड को दर्शाते हैं स्टिकर्स
स्टिकर पैक में लॉकडाउन के दौरान घर में बंद लोगों के मूड को दर्शाया गया है. इस पैक में एक स्टिकर में आपको एक व्यक्ति लैपटॉप के साथ नजर आता है जिसने पजामा पहन रखा है. यह स्टिकर ‘वर्क फ्रॉम होम’ की स्थिति को दिखाता है.

ये भी पढ़ें: पढ़ाई से बिज़नेस मीटिंग तक प्राइवेसी पर खतरा है जूम ऐप, ट्राय करें ये 5 ऑप्शंस

वॉट्सऐप ने विडियो कॉल में लोगों को जोड़ने की संख्या भी बढ़ा दी
सोशल डिस्टेंसिंग को प्रमोट करने के लिए इस पैक में ‘एयर हाई फाइव’ स्टिकर भी दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने वॉट्सऐप पर विडियो कॉलिंग के लिए ग्रुप मेंबर्स की संख्या भी बढ़ा दी है. ऐंड्रॉयड और iOS यूजर अब ग्रुप में एक साथ 8 लोगों से वॉइस या विडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं. इस फीचर के आने से पहले वॉट्सऐप ग्रुप में अधिकतम 4 मेंबर्स से ही कनेक्ट हुआ जा सकता था. 8 मेंबर ऐड करने वाले फीचर से वॉट्सऐप गूगल मीट और जूम कॉन्फ्रेसिंग ऐप्स को कड़ी टक्कर देना चाहता है.

ये भी पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग के लिए लागू हुआ नया नियम, Flipkart से खरीदें ये 6 तरह के सामान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 21, 2020, 8:57 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here