100 प्रतिशत इंडियन बर्गर ब्रांड होने का दावा करने वाली ये कंपनी नए फ्लेवर्स की वजह से लोगों के बीच खूब लोकप्रिय हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    December 3, 2019, 8:13 AM IST

नई दिल्ली. देश में फूड स्टार्टअप्स (Food Startups) भी रेसिपीज में नए ट्विस्ट लाकर कंज्यूमर को कुछ नया परोस रहे हैं. फूड स्टार्टअप्स को रिस्पॉन्स भी काफी अच्छा मिल रहा है. ऐसे ही नए एक्सपेरिमेंट कर रहा है स्टार्टअप बर्गर सिंह (Burger Singh). जो 100 प्रतिशत इंडियन बर्गर ब्रांड होने का दावा करता है. बर्गर बच्चों से लेकर यूथ तक की जुबान पर अपना स्वाद जमा चुका है, लेकिन इसमें देसी फ्लेवर जोड़ रहा है बर्गर सिंह.

बर्गर और पेटीज पर भारतीय रंग चढ़ाने के आइडिया से शुरू हुआ स्टार्टअप
विदेशी बर्गर में देसी जायके का ट्विस्ट डाल रहा है फूड स्टार्टअप बर्गर सिंह. ये स्टार्टअप बर्गर में नए फ्लेवर्स का एक्सपेरिमेंट कर रहा है और लोकप्रिय भी हो रहा है. US में बतौर शेफ काम कर रहे कबीर जीत सिंह ने बर्गर और पेटीज को भारतीय रंग चढ़ाने के आइडिया से शुरू किया बर्गर सिंह. लोगों से अच्छे रिस्पॉन्स को देखते हुए वे पाव भाजी, चना बर्गर, मुर्ग मखनी जैसे वेरिएंट्स भी ले आए.

ये भी पढ़ें: बीते 10 साल में रेलवे की हालत हुई बेहद ख़राब, 100 कमाने के लिए 98 खर्च कर रही है: कैग रिपोर्टएंजेल इन्वेस्टर्स से लगाए 43 करोड़ रुपये
इन्वेस्टर्स को भी ये चटपटा और तीखे बर्गर का आइडिया भाया. सीरीज ए में कंपनी को एंजेल इन्वेस्टर्स (Angel Investors) से 43 करोड़ रुपए का निवेश मिला, जबकि राउंड बी में भी अच्छी रकम मिली है. हालांकि कंपनी ने रकम का अभी खुलासा नहीं किया.

कारोबार को और आगे बढ़ाने का काम कर रही कंपनी
पिछले 5 साल में इस ब्रांड ने देशभर में 26 आउटलेट के साथ तरक्की की सीढ़ी चढ़ी. बर्गर सिंह ने लंदन में भी दो ब्रांच खोल वहां भी देसी स्वाद को पॉपुलर करने की कोशिश में हैं. ठीक इसी तरह कंपनी और भी जगह एक्सपेंशन प्लान पर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: Karvy मामला: 83 हजार निवेशकों को मिली राहत, डीमैट खातों में ट्रांसफर हुए शेयर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सक्सेस स्टोरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: December 3, 2019, 7:40 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here