डलगोना कॉफी के बाद अब पैन केक रेसिपी ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

पैन केक सेरेल्स (Pancake cereals) या मिनियेचर पैन केक (Miniature pancakes) की रेसिपी बहुत ही आसान है. इसे बनाने के बाद सिरप से सजाया जाता है.

कुछ लोग पैन केक को सुंदर दिखाने के लिए उसमें ऊपर से sprinkles or flavoured icing भी एड कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग पैन केक्स को ग्लूटेन फ्री और वेगन इंग्रीडियेंट्स के साथ इन्जॉय कर रहे हैं.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सोशल मीडिया (Social Media) पर अचानक ही फेमस हुई डलगोना कॉफी (Dalgona Coffee) के बाद अब पैन केक (Pancake) ने धूम मचा रखी है. लॉकडाउन के दौरान क्वारंटाइन में रहते हुए लोग तरह तरह की रेसिपीज ट्राई कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये सभी रेसिपी काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पैन केक सेरेल्स (Pancake cereals) या मिनियेचर पैन केक (Miniature pancakes) की रेसिपी बहुत ही आसान है. इसे बनाने के बाद सिरप से सजाया जाता है.

पैन केक के बैटर के ऊपर चॉकलेट सिरप का छिड़काव करने के लिए एक कंटेनर का इस्तेमाल किया जाता है जिसमें कुछ छोटे छोटे छेद होते हैं. इसके बाद पहले से गर्म फ्राइंग पैन में बैटर डालें. कुछ लोग इसके लिए पाइपिंग बैग्स, स्क्वीज बोतल, सॉस की बोतल और यहां तक कि सीरिंज का भी इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि छोटे पैन केक्स को अलग अलग तरह का फ्लेवर दिया जा सके.

वहीं कुछ लोग पैन केक को सुंदर दिखाने के लिए उसमें ऊपर से sprinkles or flavoured icing भी एड कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग पैन केक्स को ग्लूटेन फ्री और वेगन इंग्रीडियेंट्स के साथ इन्जॉय कर रहे हैं. वह लोग पैन केक में दूध की जगह मेल्टेड मक्खन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

कैसे बनाएं पैन केक सेरेल्स (Pancake cereals)

पैन केक सेरेल्स बनाने के लिए सबसे इसका बैटर तैयार करें. इसके बाद इसे पाइपिंग बैग की मदद से, पहले से गर्म और मक्खन लगे हुए नॉन स्टिक फ्राइंग पैन में डालें. पैन केक के पूरी तरह से पक जाने के बाद ऊपर से इस पर मेल्टेड मक्खन, दूध या फिर चॉकलेट सिरप डालें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फूड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 7:32 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here