Lockdown: Airtel Xstreme बना लोगों की पसंद, सबसे ज़्यादा है इन शोज़ और फिल्मों की डिमांड

Airtel Xstreme App

लॉकडाउन के कारण लोग घरों में बंद हैं. ऐसे में मन बहलाने के लिए लोग या तो टेलीविजन या स्ट्रीमिंग (content streaming service) सेवाओं का सहारा ले रहे हैं.

नई दिल्ली. भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के डिजिटल कंटेंट प्लेटफॉर्म एक्सस्ट्रीम (Xstreme) पर वीडियो कटेंट की स्ट्रीमिंग में लॉकडाउन के दौरान 50 फीसदी की वृद्धि हुई है. कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी है. लॉकडाउन के कारण लोग घरों में बंद हैं. ऐसे में मन बहलाने के लिए लोग या तो टेलीविजन या स्ट्रीमिंग (content streaming service) सेवाओं का सहारा ले रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण के पुन: प्रसारण ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है.

कंपनी ने कहा कि उसकी एयरटेल एक्सस्ट्रीम की सेवाओं में भी लॉकडाउन अवधि के दौरान रेट्रो कंटेंट की मांग में अधिक वृद्धि हुई है. कंपनी ने कहा, ‘मार्च के मध्य से ऐप पर कुल स्ट्रीमिंग वॉल्यूम में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पुराने कार्यक्रमों और फिल्मों की मांग में सबसे बड़ा उछाल आया है.’

(ये भी पढ़ें- बिना Password के भी इस्तेमाल कर सकते हैं किसी का भी Wifi, ये है आसान तरीका)  

कंपनी ने कहा कि उपभोक्ताओं का औसत समय भी बढ़ा है जबकि प्रति उपयोगकर्ता दैनिक सत्रों की संख्या में भी 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. बयान में कहा गया, ‘मालगुडी डेज़, देख भाई देख, जबान संभल के, रजनी जैसे कल्ट टीवी शो में वॉल्यूम में 300 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है. चौदहवीं का चांद, मदर इंडिया, डॉन, पड़ोसन, अंदाज़ अपना अपना और राजा बाबू जैसे बॉलीवुड क्लासिक्स की मांग में 100 प्रतिशत की वृद्धि आई है.(ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए सस्ते ऑफर, बिना रिचार्ज के देख सकते हैं कई बढ़ियां चैनल!)

क्या है एयरटेल का Xstreme?
Airtel Xstream, एयरटेल का डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है. ये ऐक सिंगल ऐप या सर्विस नहीं है, बल्कि यह एक ऐसा ईकोसिस्टम है, जहां यूज़र्स इस सर्विस का फायदा कई डिवाइसों पर उठा सकते हैं, जिनमें टीवी, पीसी और स्मार्टफोन शामिल हैं. एयरटेल थैंक्स ग्राहक Xstream के ज़रिए अपने स्मार्टफोन पर कंटेंट देखने के एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. Airtel की एप Airtel Xstream में फिलहाल 380 चैनल ही उपलब्ध हैं, साथ ही इसमें 64 चैनल HD हैं. इस ऐप को  एंड्रॉयड यूज़र्स गूगल प्ले स्टोर और ऐपल यूज़र्स ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- जियो का सस्ता ऑफर! 11 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग का भी फायदा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 3, 2020, 2:36 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here