BSNL के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इस दिन तक बढ़ाई सभी प्लान की वैलिडिटी

BSNL ने 5 मई तक वैलिडिटी बढ़ा दी है.

जानें लॉकडाउन बढ़ने के बाद BSNL ने अपने प्लान की वैलिडिटी को किस दिन तक बढ़ा देने का ऐलान किया है…

नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने शनिवार को कहा कि रिचार्ज नहीं होने के बावजूद उसके प्रीपेड ग्राहकों (prepaid users) के कनेक्शन की वैलिडिटी 5 मई तक जारी रहेगी. यानी कि उनके फोन पर इनकमिंग कॉल (incoming calls) आती रहेगी.

कंपनी ने एक वक्तव्य में कहा है कि उसके जो प्रीपेड ग्राहक लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने फोन को रिचार्ज नहीं करा पाए उनके फोन पर पांच मई तक इनकमिंग कॉल जारी रहेगी.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक! एक साथ 256 लोगों को भेजें Message, नहीं बनाना पड़ेगा Group) 

कंपनी के बयान में कहा गया है कि उपभोक्ताओं की कठिनाई को ध्यान में रखते हुए जिन ग्राहकों की वैधता अवधि लॉकडाउन अवधि के दौरान समाप्त हो गई और उनका बकाया करीब करीब शून्य रह गया है.बीएसएनएल अपने ग्राहकों को मानवीयता के आधार सम्मान देते हुए उन सभी ग्राहकों की वैधता अवधि को 5 मई 2020 तक बढ़ा रहा है. इसके लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा और उन्हें उनके फोन पर इनकमिंग कॉल प्राप्त होती रहेगी.

(ये भी पढ़ें-Reliance Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन तक मिलेगी कॉलिंग से जुड़ी ये खास सुविधा)

शुरू हुई फ्री हेल्पलाइन सेवा
बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज करने के वास्ते टॉल- फ्री हेल्पलाइन भी शुरू की है. ये सुविध वर्तमान में उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के लिए उपलब्ध है जबकि दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्र के लिए ये सुविधा 22 अप्रैल 2020 से उपलब्ध हो जाएगी.

बीएसएनएल के सीएमडी पीके पुरवार ने कहा कि बीएसएनएल संकट के इस समय में अपने उपभोक्ताओं के साथ मजबूती से खड़ी है और हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वह अपने खाते को रिचार्ज कराने के लिये डिजिटल प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करें.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ने इन यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इसलिए फौरन अपडेट कर लें अपना वॉट्सऐप) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 19, 2020, 8:22 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here