चीन में Covid-19 के लौटने का अंदेशा, शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने जताया अंदेशा

शीर्ष चीनी स्वास्थ्य अधिकारी को कोविड-19 के लौटने का अंदेशा

बीजिंग:

चीन के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने सोमवार को आगाह किया कि देश में कोरोना वायरस के लौटने का खतरा बरकरार है क्योंकि बीते दो हफ्तों में प्रांत-स्तरीय 10 क्षेत्रों में इनके प्रसार के स्थानीय स्तर पर नए मामले सामने आए हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि रविवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई. ये तीनों मामले विदेश से चीन पहुंचे थे.

इसके अलावा 13 ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे. इन मामलों में दो विदेश से आए थे.

एनएचसी ने कहा कि रविवार तक 962 उन मामलों को निगरानी में रखा गया है, जिनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिखा था. इनमें 98 मामले विदेश से आए हैं.

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक एनएचसी के प्रवक्ता मी फेंग ने कहा कि प्रांत-स्तरीय 10 क्षेत्रों में पिछले 14 दिन में स्थानीय तौर पर प्रसार के नए मामले या ऐसे मामले आए हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं था।.उन्होंने कहा कि यह बताता है कि महामारी के प्रसार का खतरा अब भी है.

खबर में कहा गया है कि बीजिंग में कुछ दफ्तर, कारोबारी और पर्यटन स्थल फिर से खोल दिए गए हैं, लेकिन महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सिनेमाघरों और थिएटरों को बंद रखा गया है.

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4,633 है. रविवार को इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई. चीन की मुख्यभूमि में रविवार तक कोरोना वायरस के 82,880 मामले थे, जिनमें से 481 का अब भी इलाज चल रहा है.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here