क्या 20 अप्रैल से खुल जाएंगी मोबाइल रिचार्ज की दुकानें? यहां जानें क्या है पूरा प्लान

फीचर फोन के लिए खुल सकते हैं रिटेल स्टोर.

सीओएआई के महानिदेशक राजन मैथ्यू ने कहा कि हम सभी राज्यों को पत्र लिखकर रिचार्ज केंद्रों को फिर शुरू करने और इन केंद्रों पर काम करने वाले लोगों के लिए ज़रूरी पास जारी करने का आग्रह करेंगे.

नई दिल्ली. उद्योग संगठन सेल्युलर आपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (COAI) ने फीचर फोन ग्राहकों को रिचार्जिंग (Feature phone) की सुविधा देने के लिए राज्यों से संपर्क करने का फैसला किया है. सीओएआई ने कहा है कि वह इस बारे में सभी राज्यों को पत्र लिखकर खुदरा रिचार्ज केंद्र खोलने को कहेगा.

सीओएआई ने कहा कि उसने शुक्रवार को कर्नाटक सरकार के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान ये मुद्दा उठाया है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक! एक साथ 256 लोगों को भेजें Message, नहीं बनाना पड़ेगा Group) 

सीओएआई के महानिदेशक राजन मैथ्यू ने कहा कि हम सभी राज्यों को पत्र लिखकर रिचार्ज केंद्रों को फिर शुरू करने और इन केंद्रों पर काम करने वाले लोगों के लिए ज़रूरी पास जारी करने का आग्रह करेंगे.उन्होंने कहा कि हम फीचर फोन ग्राहकों की सुविधा के लिए खुदरा रिचार्ज केंद्रों को खोलने का आग्रह कर रहे हैं. मैथ्यू ने कहा कि दूरसंचार को आवश्यक सेवा के रूप में वर्गीकृत किया गया है. ऐसे में सवाल सिर्फ ये है कैसे राज्य दर राज्य आगे बढ़ें. हम राज्यों के साथ इस बारे में काम कर रहे हैं. इसके साथ ही सीओएआई ने फाइबर कट की स्थिति में लोगों की आवाजाही के लिए भी अनुमति देने की मांग की है.

(ये भी पढ़ें- BSNL के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इस दिन तक बढ़ाई सभी प्लान की वैलिडिटी) 

(ये भी पढ़ें-Reliance Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन तक मिलेगी कॉलिंग से जुड़ी ये खास सुविधा)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 19, 2020, 9:13 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here