Coronavirus Bihar News: पिछले 24 घंटों में बिहार में 68 नए मामले आए सामने, इन जिलों पर टूटा कोरोना का कहर

बिहार के कुल 38 जिलों में से 25 जिले कोविड-19 प्रभावित हो गए हैं

पटना:

बिहार में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 68 नये मामले सामने आये जिसके साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढकर 345 हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा मामलों में मु़ंगेर जिले में 22, रोहतास में 16, भोजपुर में 07, पटना में 06, मधुबनी एवं औरंगाबाद में 05-05, लखीसराय में 03 तथा सारण, दरभंगा, नवादा एवं पूर्णिया में एक-एक मामले शामिल हैं. उन्होंने बताया कि मु़ंगेर जिले में कारोना वायरस संक्रमण के जो 22 नए मामले प्रकाश में आए हैं, उनमें 10 पुरुष तथा 12 महिलाएं शामिल हैं जिनकी उम्र सात से 45 साल के बीच है. संजय ने बताया कि इसके अलावा रोहतास जिले में 14 पुरुष एवं दो महिलाओं में, भोजपुर जिले में पांच पुरुष तथा दो महिलाओं में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें डेढ़ साल की दो बच्चियां भी हैं. 

उन्होंने बताया कि पटना जिले में पांच पुरूष एवं एक महिला जबकि मधुबनी जिले में तीन पुरूष एवं दो महिला तथा औरंगाबाद जिले में चार पुरूष एवं एक महिला में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि इसी तरह लखीसराय में दो पुरुष तथा एक महिला, नवादा में एक महिला, सारण, दरभंगा तथा पूर्णिया में एक एक पु​रूष में इस वायरस की पुष्टि हुई है. संजय ने बताया कि इन सभी मामलों के संपर्कों के बारे में पता लगाया जा रहा है. 

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी. बिहार के कुल 38 जिलों में से 25 जिले कोविड-19 प्रभावित हो गये हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अबतक सबसे अधिक मुंगेर में 90, नालंदा में 34, पटना में 39, सिवान में 30, रोहतास में 31, बक्सर में 25, कैमूर में 14, गोपालगंज में 12, बेगुसराय एवं भोजपुर में 09-09, औरंगाबाद में 07, गया में 06, भागलपुर, पूर्वी चंपारण एवं मधुबनी में 05-05, अरवल, नवादा, लखीसराय एवं सारण में 04-04, बांका एवं वैशाली में दो-दो तथा मधेपुरा, जहानाबाद, पूर्णिया एवं दरभंगा में एक-एक मामला प्रकाश में आया हैं. 

ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अबतक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी । उसके संपर्क में आए 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. बिहार में अबतक 18179 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 57 मरीज ठीक भी हुए हैं. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here