Coronavirus News: मुरादाबाद रेलवे स्टेशन में ट्रेन की 12 बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में बदला गया

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 24 हजार के पार हो गई है

Coronavirus India latest Updates: महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित अन्य स्थानों से कोविड-19 के नये मामले आने के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 24 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं, सरकार ने कहा है कि नये मामलों की प्रतिदिन वृद्धि दर गिरकर छह प्रतिशत तक रह गई है.  इस बीच, कुछ राज्यों ने और अधिक दुकानों के खुलने की अनुमति देकर लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने की शुरुआत कर दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार शाम से शनिवार शाम तक कोरोना वायरस संक्रमण से 56 लोगों की मौत हुई है, जो अब तक इस अवधि (24 घंटे) में हुई सबसे अधिक मौतें हैं.  इन मौतों के साथ कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या कम से कम 779 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शाम पांच बजे तक के अपने अपडेट में कहा कि संक्रमण के अब तक 24,942 मामले सामने आए हैं और 5,200 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. इस प्रकार मरीजों के संक्रमण मुक्त होने की दर 20 प्रतिशत से अधिक है.

Coronavirus (COVID-19) Cases in India Updates in Hindi :

मुरादाबाद रेलवे स्टेशनों में ट्रेन की 12 बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में बदला गया

देश के 27 ज़िलों से 68.2% कोरोना के मामले

आंध्र प्रदेश के गुंटूर और कुर्नूल ज़िले में राज्य का 46.6% मामले, देश के कुल मामलों का 1.9% मामला इस दो ज़िले से. दिल्ली में देश का 11.6% मामले. गुजरात के 88.4% मामले अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा से और देश के कुल मामले का 11% इसी तीन ज़िले से. कर्नाटक का 24.4% मामला बेंगलुरु में और देश के कुल मामले का 0.5% मामला बेंगलुरु में.  

दिल्ली का बाड़ा हिंदूराव अस्पताल बंद किया गया, अस्पताल की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई

यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी. लिहाजा फैसला लिया गया है कि जब तक अस्पताल पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं हो जाता और कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक अस्पताल बंद रहेगा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम का है बाड़ा हिंदूराव अस्पताल. 

केंद्रीय दलों ने ममता सरकार पर असहयोग का आरोप लगाया, लॉकडाउन उपायों को सख्त करने की वकालत की

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 का आकलन करने वाली टीम ने शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार पर असहयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि क्या सत्तारूढ़ दल इसके सदस्यों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगा. इस पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। पार्टी ने केंद्रीय टीम को ”भारत की सबसे अधिक असंवेदनशील टीम करार दिया.”

नोएडा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 14 गिरफ्तार, 245 वाहनों का चालान

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शनिवार को लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के लिए चौदह लोगों को गिरफ्तार किया गया और वाहन चला रहे 245 व्यक्तियों का चालान किया गया.  पुलिस ने यह जानकारी दी.  गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोरोना वायरस के सर्वाधिक प्रभावित 40 क्षेत्रों (हॉटस्पॉट) को पूरी तरह सील कर दिया गया है और धारा 144 लागू है.  जिला प्रशासन ने नोएडा और दिल्ली के बीच आवागमन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.  एम्बुलेंस, डॉक्टर, मीडिया और कोविड-19 की रोकथाम से सीधे तौर पर जुड़े लोगों को ही जाने की अनुमति दी जा रही है. 

रिक्शा, टैक्सी चालकों को पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाना चाहिए: कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शनिवार को मांग की कि महाराष्ट्र सरकार को वैध परमिट वाले रिक्शा और टैक्सी चालकों को प्रतिमाह पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता देना चाहिए. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में चव्हाण ने कहा कि राज्य में 10.6 लाख रिक्शा चालक और 2.75 लाख टैक्सी चालक हैं.  उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रिक्शा और टैक्सी चालकों को पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाना चाहिए.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो और मरीज ठीक हुए

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए दो और मरीजों के शनिवार को स्वस्थ होने से राज्य में इस महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है.  अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर डी धीमान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ऊना जिले से 10 मरीज, चंबा से चार, सोलन और कांगड़ा से तीन-तीन, सिरमौर और हमीरपुर जिले से एक-एक मरीज अब तक ठीक हुए है.  उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले दो दिन में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है.  राज्य में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here