Coronavirus Covid-19 Updates: भारत में कुल मरीजों की संख्या 24 हजार से पार, अब तक 775 की मौत

Coronavirus के मामलो की संख्या 24 हजार से पार हो गई है.

Coronavirus India latest Updates:  भारत में कोरोनावायरस से देश में मरने वालों का आंकड़ा 775 पर पहुंच गया. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 24,506 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1429 नए मामले सामने आए हैं और 57 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक मरीज 5,063 ठीक को चुके हैं. मरीजों में सुधार की दर  (रिकवरी रेट) 20.66 फीसदी है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

 

Coronavirus (COVID-19) Cases in India Updates in Hindi :

NDTV की खबर का असर

एनडीटीवी पर खबर दिखाए जाने के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में उचित मूल्य की राशन दुकानों से अब सार्वजनिक वितरण प्रणाली के हितग्राहियों का बायोमेट्रिक सत्यापन नहीं होगा, यानी अंगूठे की छाप नहीं देना होगा.

हेड कांस्टेबल कोरोना से संक्रमित

दिल्ली के अलीपुर थाने में एक हेड कांस्टेबल कोरोना से संक्रमित पाया गया है. थाने के 11 दूसरे पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया

5 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक

इस बीमारी से अब तक मरीज 5,063 ठीक को चुके हैं. मरीजों में सुधार की दर  (रिकवरी रेट) 20.66 फीसदी है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

बीते 24 घंटे में 57 की मौत

भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या से देश में मरने वालों का आंकड़ा 775 पर पहुंच गया. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 24,506 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1429 नए मामले सामने आए हैं और 57 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here