Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 52 हजार पार कर गया

Coronavirus: भारत में लॉकडाउन के तीसरे चरण में भी बढ़ रही है COVID-19 के संक्रमितों की संख्या.

Coronavirus Covid-19 Live Update: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 52 हजार पार कर गया है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 52952 हो गई है. बीते तीन दिन में ही कोरोना के 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 3561 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 89 की मौत हुई. अब तक कुल 15267 लोग इससे ठीक भी हो चुके हैं. हालांकि रिकवरी रेट की बात की जाए तो बीते 24 घंटे में 28.83% रिकवरी रेट है. देश में कोरोनावायरस से अबतक 1783 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 15 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया, जो कि 17 मई तक रहेगा. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं. देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 448 नए मामले सामने आए. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अभी कोरोनावायरस के 5980 मामले हैं और अब तक 66 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 389 मरीज ठीक भी हुए हैं.

Coronavirus Covid-19 Live Updates

मुंबई की एक जेल के 77 कैदी और 26 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

मुंबई की आर्थर रोड जेल के 77 कैदियों और 26 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. 

कांस्टबेल की मौत पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर का संदेश

भरत नगर पुलिस स्टेशन में तैनात कांस्टेबल अमित की मौत के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पुलिसकर्मियों को संदेश, ‘अमित की असमय हुई मौत से  पूरी दिल्ली पुलिस शोकाकुल है.  मेरी उनकी परिवार से बात हुई है,उनको मैंने हर संभव मदद के लिए कहा है हमने दिल्ली सरकार से उन्हें 1 करोड़ के मुआवज़े के लिए भी कहा है. कोरोना की इस जंग में जिस तरह से हमारे पुलिसकर्मी ,देशप्रेम और बहादुरी से जुड़े हैं वो सराहनीय है. कोरोना के इस दौर में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित है जिनमें 20 लोग ठीक हो चुके हैं. आपका काम बहुत ही सराहनीय है ,आप इसी सूझबूझ से अपना काम करते रहें. जब भी आपको तेज बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो आप अपने यूनिट इंस्पेक्टर या थाने के एसएचओ को बताएं. वे तुरंत 7 में ये किसी एक हॉस्पिटल में जहां सुविधा है वहां आपको ले जाएंगे और आपको एडमिट कराकर आपका टेस्ट कराएंगे. मैं अस्पतालों में तैनात सभी चौकी इंचार्जों से भी कहा है कि वो आपको अच्छी से अच्छी मेडिकल सुविधा दिलवाएं और कोई प्रोब्लम है तो अधिकारियों बताएं. हम सब आपके साथ हैं’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here