Coronavirus Pandemic: विधि मंत्रालय का अफसर कोरोना पॉजिटिव, शास्‍त्री भवन की एक मंजिल आंशिक रूप से सील..

विधि मंत्रालय के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

विधि मंत्रालय के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद, शास्त्री भवन की एक मंजिल को आंशिक रूप से सील कर दिया गया है. गौरतलब है कि इस सरकारी इमारत में कई मंत्रालयों के दफ्तर हैं. यह लुटियन जोन में स्थित दूसरी सरकारी इमारत है जिसके एक हिस्से को सील किया गया है. पिछले महीने नीति आयोग की इमारत को सील किया गया था. दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, विधि मंत्रालय का एक अधिकारी कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है. इस मंत्रालय का दफ्तर शास्त्री भवन के चौथे माले पर है.

उन्होंने बताया कि प्रोटोकॉल के मुताबिक, उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि शास्त्री भवन में चौथी मंजिल के ”ए” विंग को सील कर दिया गया है और उसे संक्रमण मुक्त किया जा रहा है. कई द्वार और लिफ्ट भी बुधवार तक बंद रहेंगी. नीति आयोग से पहले राजीव गांधी भवन में कोरोना वायरस संक्रमण के दो मामले मिलने के बाद इमारत को संक्रमण मुक्त करने के लिए सील किया गया था. इस इमारत में नागर विमानन मंत्रालय का दफ्तर है. इसी तरह के अन्य मामलों में, हाल में सीआरपीएफ का मुख्यालय और बीएसएफ के मुख्यालय का एक हिस्सा सील किया गया है. ये इमारतें राष्ट्रीय राजधानी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हैं.

गौरतलब है कि देश में Covid-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 46,000 के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,568 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 46,433 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3900 नए मामले सामने आए हैं और 195 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में यह अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले और मौत के आंकड़े हैं. इससे पहले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 83 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 12,727 मरीज ठीक को चुके हैं.

VIDEO: रैपिड टेस्टिंग किट चीन को वापस करेगा भारत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here