X

Cyclone Amphan: PM Narendra Modi says, The entire nation stands in solidarity with West Bengal – तूफान अम्‍फान से हुई तबाही को लेकर पीएम ने कहा, यह चुनौतीपूर्ण समय, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ है


पीएम ने कहा, बंगाल में सामान्‍य स्थिति बहाल करने के लिए प्रयास जारी हैं

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान अम्‍फान के कारण पश्चिम बंगाल में आई तबाही को लेकर अफसोस जताते हुए राज्‍य के लोगों की सुरक्षित होने को लेकर प्रार्थना की है. उन्‍होंने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा देश, पश्चिम बंगाल के साथ है. उन्‍होंने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्‍फान के कहर के लेकर ट्वीट किया है. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा- चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल में हुई तबाही के दृश्‍य देखे. इस चुनौतीपूर्ण समय में, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता से खड़ा है. राज्य के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं. सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं.

यह भी पढ़ें

एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने कहा-चक्रवाती तूफान से प्रभावित भागों में एनडीआरएफ की टीमें काम कर रही हैं. शीर्ष अधिकारी स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और पश्चिम बंगाल सरकार के साथ समन्वय बनाए हुए हैं. प्रभावितों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) की वजह से पश्चिम बंगाल में 12 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. बुधवार को राज्‍य में इस तूफान ने भारी तबाही मचाई. हजारों घरों को तहस-नहस कर दिया. इसके साथ-साथ हजार से अधिक पेड़ उखड़ गए और सैकड़ों बड़ी इमारतों को नुकसान पहुंचा. बंगाल ने चक्रवात अम्फन का भारी खामियाजा उठाया. कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में हवा की रफ्तार 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रही. जबकि दमदम में शाम 7 बजकर 20 मिनट पर हवा की रफ्तार 133 किमी प्रति घंटे रिकॉर्ड की गई. पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा में भी इस चक्रवाती तूफान का असर देखा गया हालांकि इस राज्‍य में पश्चिम बंगाल की तुलना में काफी कम नुकसान हुआ.



Source link

admin: