Facebook पर अब Love, Haha के साथ दे सकेंगे Hug करने का भी रिऐक्शन, मैसेंजर में भी आया नया Emoji

Facebook ने लॉन्च किए दो नए ईमोजी

फेसबुक का नया ‘Care’ इमोजी फेसबुक ऐप में अगले हफ्ते से मिलने लगेगा, वहीं मैसेंजर वाला इमोजी कुछ देशों में रोलआउट हो गया है.

फेसबुक (Facebook) ने अपने ऐप और मैसेंजर (messenger) के लिए दो नए इमोजी रिऐक्शन जोड़ दिए हैं. ये नए रिऐक्शन कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े हैं, जिसका नाम ‘care’ रखा गया है. इसके ज़रिए यूज़र्स एक दूसरे की पोस्ट पर सपोर्ट दिखा सकेंगे. फेसबुक पर ये इमोजी ‘फेस हगिंग’ (face hugging) के रूप में बनाया गया है, वहीं मैसेंजर पर इसे ‘पल्सिंग हार्ट’ (pulsing heart) की तरह बनाया गया है. ये नए इमोजी फेसबुक के पिछले ईमोजी लाइक, बेसिक हार्ट, लाफ, शॉक, सैड और ऐंगर वाले इमोजी के साथ दिखेगा.

फेसबुक ने रिऐक्शन फीचर 2015 में लॉन्च किया था, उससे पहले पोस्ट पर सिर्फ ‘thumbsup’ बनाने  ऑप्शन था. लेकिन बाद में यूज़र्स को ज़्यादा एक्सप्रेशन देने के लिए कई इमोजी एड कर दिए गए.

(ये भी पढ़ें-Reliance Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन तक मिलेगी कॉलिंग से जुड़ी ये खास सुविधा)

फेसबुक का नया ‘Care’ इमोजी फेसबुक ऐप में अगले हफ्ते से मिलने लगेगा, वहीं मैसेंजर वाला इमोजी  कुछ देशों में रोलआउट हो गया है.

सोशल मीडिया साइट की ओर से EMEA रीजन में फेसबुक के टेक कम्युनिकेशंस मैनेजर अलेक्जेंड्यू वोइका ने एक पोस्ट शेयर की है. इसमें लिखा है कि हमें पता है कि ये मुश्किल वक्त है और हम चाहते हैं कि यूज़र्स अपने दोस्तों और परिवार को सपोर्ट दिखा सकें और इसके लिए नया तरीका हम लेकर आए हैं.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ने इन यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इसलिए फौरन अपडेट कर लें अपना वॉट्सऐप) 

नए केयर रिऐक्शन के आइकन पर गौर करें तो इसमें ‘हार्ट को हग करता फेस इमोजी’ दिख रहा है. इसके अलावा फेसबुक मैसेंजर ऐप पर भी कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान सपोर्ट दिखाने का ऑप्शन दिया जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 11:54 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here