Lockdown के बीच है हैकिंग का खतरा! फेसबुक पर सिक्योर रहने के लिए ON करें ये सेटिंग

फेसबुक पर सेफ रहने के लिए ऑन करें एक सेटिंग

हैकर्स लोगों को झांसा देकर उनके निजी डेटा से छेड़छाड़ कर रहे हैं. इसी बीच फेसबुक पर भी खुद को सेफ रखना बेहद जरूरी हो गया है.

कोरोना वायरस (coronavirus) के वजह पूरे देश में लॉकडाउन है, और ऐसे में टाइम पास के लिए ज़्यादातर लोग सोशल मीडिया (social media) का सहारा ले रहे हैं. आए दिन हैकिंग को लेकर खबरें आ रही है, हैकर्स लोगों को झांसा देकर उनके निजी डेटा से छेड़छाड़ कर रहे हैं. इसी बीच फेसबुक (facebook) पर भी खुद को सेफ रखना बेहद जरूरी हो गया है. तो अगर आप भी खुद को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो ज़रूरी है कि कुछ सिक्योरिटी फीचर्स पर ध्यान दें. इसमें आप अपने अकाउंट को प्राइवेट रखने के साथ-साथ अपने प्रोफाइल फोटो को भी सिक्योर कर सकते हैं…आइए जानते हैं पूरा तरीका.

ऐसा करने के बाद कोई भी आपके फोटो को सेव नहीं कर पाएगा और न ही शेयर कर पाएगा. चलिए जानते हैं कि आप कैसे इस प्रोफाइल पिक्चर गार्ड को एक्टिवेट कर सकते हैं…

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच WhatsApp, TikTok को पीछे छोड़ ये ऐप बना लोगों का पसंद, सबसे ज़्यादा बार हुआ डाउनलोड) 

ऐसे करें अपनी प्रोफाइल फोटो को सिक्योर>>इसको एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले अपना प्रोफाइल खोलें और प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें.

>>इसके बाद ऑप्शन्स पर क्लिक करें. वहां आपको Turn On Profile Picture Guard का ऑप्शन दिखेगा जिसे टैप करने के बाद सेव का ऑप्शन मिलेगा.

>>इस पर क्लिक कर आप अपने प्रोफाइल पर गार्ड लगा सकते हैं और अपने प्रोफाइल को सिक्योर करते हैं.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, फ्री हुए ये 4 पॉपुलर पेड चैनल) 

>>इसको ऑप्शन को ऑफ करने के लिए आपको उसी तरीके से अपने प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करना होगा और फिर ऑप्शन पर जाना होगा. यहां आपको Turn off Profile Picture Guard का ऑप्शन दिखेगा जिसपर क्लिक करने के बाद आपको Yes पर क्लिक करना होगा और यह बंद हो जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 2, 2020, 7:00 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here