Flipkart ने भारत में स्मार्टफोन की सेल फिर से शुरू कर दी है। पीएम मोदी द्वारा 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ई-कॉमर्स दिग्गज केवल आवश्यक सामान बेचने तक सीमित हो गए थे। हालांकि भारत सरकार ने हाल ही में भारत में ऑनलाइन स्मार्टफोन बेचने की मंजूरी दे दी है और फ्लिपकार्ट ने ऑर्डर लेने के लिए अपने पोर्टल पर मोबाइल फोन की कैटेगरी खोल दी है। कंपनी का कहना है कि मोबाइल कैटेगरी पश्चिम बंगाल और कर्नाटक को छोड़कर पूरे भारत में खुली है। फ्लिपकार्ट की मोबाइल कैटेगरी में Realme 6, Realme 6 Pro, Motorola Razr, Poco X2, iQoo 3 समेत कई अन्य मोबाइल फोन लिस्ट किए गए हैं।

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के अपने ऐप पर एक नया बैनर लगाया है, जो इस बात की पुष्टि करता है कि कंपनी अब स्मार्टफोन के ऑर्डर ले रही है। हालांकि भले ही फ्लिपकार्ट ने ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं, लेकिन सरकार के निर्देशों के अनुसार, इनकी डिलीवरी 20 अप्रैल से शुरू होगी। बता दें कि Flipkart अपने प्लेटफॉर्म पर खरीदारों को फुल मोबाइल प्रोटेक्शन, बिना ब्याज़ की किस्त और बायबैक गारंटी जैसे ऑफर्स की पेशकश भी कर रही है। Oppo,Vivo, Samsung, Apple और Xiaomi के फोन ऑनलाइन लिस्ट कर दिए गए हैं। फ्लिपकार्ट ऐप और वेबसाइट दोनों में मोबाइल खरीदने के विकल्प खोले जा चुके हैं।

Flipkart का कहना है कि पश्चिम बंगाल और कर्नाटक के अलावा सभी राज्यों में यूज़र्स को मोबाइल कैटेगरी दिखाई देगी। बता दें कि इस खबर के लिखने तक Amazon India ने ऑर्डर करने के लिए अपनी मोबाइल कैटेगरी नहीं खोली थी।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हाल ही में 3 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए थे। इन दिशानिर्देशों में मोबाइल फोन, टीवी, रेफ्रिजरेटर, लैपटॉप और स्टेशनरी आइटम को अमेज़न, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों के जरिए 20 अप्रैल से बेचने की अनुमति दी गई है। हालांकि इन ई-कॉमर्स कंपनियों की डिलीवरी वैन को पहले सड़कों पर चलने के लिए अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here