दैनिक भास्कर

Nov 16, 2019, 06:42 PM IST

हेल्थ डेस्क. खाने-पीने की चीजों के साथ हमेशा से ही एक्सपेरीमेंट होते आए हैं। इन्हीं एक्सपेरीमेंट्स की वजह से कई स्वादिष्ट डिशिज इजात की गईं। अब ऐसे ही प्रयोग इंडियन और कॉन्टीनेंटल डीशिज में हो रहे हैं। जैसे फ्रेंच फ्राइज पर क्रीमी-चॉकलेटी नटेला या दूध में तीखा-चटपटा चीटोस मिक्स कर नए ट्विस्ट के साथ खाया जा रहा है। फूड ब्लॉगर अमी कैप्रिहन बता रही हैं ऐसे कुछ नए फूड कॉम्बोज और ट्विस्ट के बारे में…
 

कट फ्रूट्स और लालमिर्च पाउडर

फ्रूट्स

लैटिन फूड में फलों पर लालमिर्च पाउडर भुरक कर खाया जाता है, जो उनका खास मील होता है। फल ऊर्जा देते हैं और मिर्च फलों का स्वाद बढ़ा देती हैं।

फूड

नटेला का स्वाद बिल्कुल चॉकलेट सॉस जैसा ही होता है, जबकि ये हेजलनट से बनती है। इसे फ्रेंच फ्राइज के साथ खाने पर दोनों ही चीजों का जायका बढ़ जाता है। फ्राइज़ के साथ नटेला डिप रखें।

चीटोज

जब तीखा या चटपटा खाना हो तो दूध के साथ खाना चाहिए कि इससे मिर्च कम लगती है। तीखे और चटपटे चीटोस को दूध में डालकर खाया जा सकता है। स्वाद बेहद अलग और मजेदार हो जाता है।

पिज्जा

ताजा केला काटकर पिज्जा पर टॉपिंग की तरह रख सकते हैं। ट्विस्ट ये है कि केला आखिर में रखें। ओवन के अंदर चीज़ के साथ रख दिया तो स्वाद पसंद ना आने पर निकालना मुश्किल हो सकता है।

स्ट्रोबेरी

खुशबूदार स्ट्रॉबेरी का मौसम आ गया है। ऐसे में यदि इसके स्वाद का मज़ा अलग अंदाज में लेना चाहते हैं तो क्रीम और ब्राउन शुगर में डिप करके खाया जा सकता है।

सैंडविच

अक्सर ग्रिल्ड चीज सैंडविच सूप के साथ लेते हैं लेकिन कभी एपल सॉस के साथ ट्राय कीजिए। चीज और एपल कॉम्बो पसंद किया जाता है, बच्चों को भी खूब पसंद आएगा।
 

शहद

एवोकेडो को “हिप्सटर्स फ्रूट’ कहा जाता है। एवोकेडो टोस्ट के बाद एवोकेडो आइसक्रीम का इंतजार है, जो कभी भी आ सकती है। लेकिन तब तक इसे शहद के साथ खाकर देखिए। बेहद स्वादिष्ट लगेगा।

बनाना

ब्रेड में चीज लगाकर तो सभी खाते हैं, कभी ब्रेड को चीज और केला लगाकर टोस्ट कीजिए तो स्वाद तो बढ़ेगा ही सेहत भी बढ़ेगी। चीज के साथ टोस्ट होने पर केला भी उसके साथ पिघल जाता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here