गूगल (google) ने कोरोनावायरस (coronavirus) पर एक भारत विशिष्ट वेबसाइट शुरू की जो महामारी के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करती है, साथ ही इस बात की भी जानकारी दी गई है कि लॉकडाउन के दौरान समय का कैसे सदुपयोग किया जाए।वेबसाइट के चार प्रमुख खंड हैं ।

गूगल (Google) ने कोरोनावायरस (coronavirus) पर एक भारत विशिष्ट वेबसाइट शुरू की जो महामारी के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करती है, साथ ही इस बात की भी जानकारी दी गई है कि लॉकडाउन (lockdown) के दौरान समय का कैसे सदुपयोग किया जाए। वेबसाइट – www.google.co.in/covid19 में मुख्य हेल्पलाइन नंबर, लक्षणों के बारे में जानकारी, सुरक्षात्मक उपाय, ज्ञात उपचार और नवीनतम वैश्विक और भारतीय आंकड़ो जैसी जानकारी है। इसपर वीडियो का संग्रह भी है जिनमें बताया गया है कि घर पर रहकर लोग क्या कर सकते हैं, शिक्षक भी इसका उपयोग कर बच्चों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम तैयार कर सकते हैं।

वेबसाइट के चार प्रमुख खंड हैं : स्वास्थ्य सूवना, सुरक्षा और रोकथाम, डेटा और अंतर्दृष्टि और संसाधन। सुरक्षा और रोकथाम सेक्शन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शैक्षिक और सूचनात्मक लिंक और वीडियो शामिल हैं, जिनका उद्देश्य लोगों को हाथ धोने, लक्षणों की घोषणा करने और जिम्मेदार व्यवहार को अपनाने के लिए बताना है। वेबसाइट पर शिक्षकों के लिए भी जानकारी है कि किस तरह वे स्टूडेंट्स के साथ जुड़ सकते हैं।

स्टूडेंट्स भी इस वेबसाइट से जान सकते हैं कि क्या है कोरोनावायरस, कैसे फैलता है, बचाव के सुझाव, लॉकडाउन, आदि। वहीं, छोटे और मध्यम उद्ययमियों के लिए भी यह वेबसाइट फायदेमंद साबित हो सकती है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here