X

Google doodle 2020 throwback 2017 game online to kill boredom during lockdown know how to play | apps – News in Hindi


Google ने फिर से 2017 वाला Doodle गेम पेश किया है.

गूगल ने एक बार फिर से यूज़र्स का पसंदीदा डूडल गेम्स खेलने का मौका दे रहा है ताकि COVID-19 के चलते हुए लॉकडाउन में यूज़र्स घर पर बोर न हों.

कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते लोग ज़्यादा से ज़्यादा समय घर पर बिता रहे हैं. गूगल (Google) ने ऐसे समय में आज से अगले दो हफ्ते के लिए अपने पुराने डूडल (google doodle game) गेम की सीरीज़ को फिर से पेश किया है. गूगल हर दिन अपना एक पुराना गेम पेश करेगा, जिससे घर में बैठे लोग अपना टाइम पास कर सकेंगे.

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘इस सीरीज़ के तहत सबसे पहले ‘Coding’ गेम को लॉन्च किया गया था. किड्स कोडिंग के 50 साल पूरे होने पर साल 2017 में गूगल ने इस गेम को डूडल के ज़रिए लाइव किया था. अब कंपनी एक बार फिर से यूज़र्स को पसंदीदा डूडल गेम्स खेलने का मौका दे रही है ताकि COVID-19 के चलते हुए लॉकडाउन में यूज़र्स घर पर बोर न हों.’

(ये भी पढ़ें- जल्दी खत्म होती है आपके फोन की बैटरी और डेटा, तो अभी Off कर दें ये 3 Settings)

आज के डूडल की बात करें तो ये खासतौर पर बच्चों के लिए बनाया गया गया है जो कोडिंग को और एंटरटेनिंग बनाता है. डूडल में दिखाए गए गेम में एक खरगोश है जिसे दिए गए सारे गाजर कलेक्ट करने हैं.

Google Doodle

कैसे खेल सकते हैं गेम?
गेम को खेलने के लिए आपको सीधा गूगल.कॉल पर जाना होगा. यहां प्लेयर यानी कि खरगोश को आप अपने हिसाब से कंट्रोल सकते हैं. इसके लिए गूगल ने अलग-अलग कमांड टाइल्स को ट्रे में मूव करने की सहूलियत दी है. ये गेम काफी आसान और इंट्रेस्टिंग है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, बेहद आसान है तरीका)

इस डूडल गेम को गूगल डूडल टीम, गूगल ब्लॉकली टीम और MIT स्क्रैच टीम ने मिलकर बनाया है. गेम को खेल कर टाइम पास करने के साथ-साथ आप इस गेम से कुछ नई चीजें भी सीख सकते हैं. अब देखना ये हैं कि अगले दो हफ्ते गूगल इसमें किस तरह के नए-नए गेम पेश करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 27, 2020, 12:11 PM IST

document.addEventListener("DOMContentLoaded", function() { document.getElementById("search-click").addEventListener("click", serchclick); /* footer brand slider start */ new Glide(document.querySelector('.ftrchnl-in-wrap'), { type: 'carousel', perView: 8, }).mount(); }); ! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = '2.0'; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, 'script', 'https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js'); fbq('init', '482038382136514'); fbq('track', 'PageView');



Source link

admin: