Google Phone App, जो गूगल पिक्सल सीरीज़ के स्मार्टफोन और एंड्रॉयड वन डिवाइस पर पहले से इंस्टॉल रहता है। कई यूज़र्स इस गूगल ऐप को अपने डिवाइस में इंस्टॉल करना चाहते हैं, लेकिन कर नहीं पाते। क्योंकि गूगल खासतौर पर इस ऐप को गूगल डिवाइस के लिए डिज़ाइन करता है। नॉन-गूगल स्मार्टफोन यूज़र अगर अपने डिवाइस के गूगल प्ले स्टोर में जाकर इस फोन ऐप को सर्च करेंगे, तो उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। लेकिन अब लगता है कि गूगल फोन पब्लिक बीटा ऐप को गैर-पिक्सल डिवाइस के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है।

Google Phone ऐप फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है, लेकिन फिर भी कई डिवाइस अपने प्ले स्टोर पर इसे ढूंढ नहीं पा रहे। XDA Developers का कहना है कि Samsung और OnePlus डिवाइस यूज़र्स प्ले स्टोर पर गूगल फोन ऐप को सर्च नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, Asus ZenFone 6 यूज़र्स जिनके डिवाइस ZenUI पर काम कर रहे हैं, उनका दावा है कि वह अपने स्मार्टफोन में गूगल फोन ऐप का इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

इसके अलावा गूगल फोन ऐप Oppo Find X2 Pro और LG V60 डिवाइस में भी काम कर रहा है। XDA Developers ने गूगल फोन ऐप के लिए कोड को भी चेक किया, जिसमें उन्होंने पाया कि नए ऐप के लिए फोन में मौजूद डाइलर लाइब्रेरी की जरूरत होती है। जो कि सैमसंग और वनप्लस डिवाइस में मौजूद नहीं है, तो ऐसे में यह प्रमुख कारण हो सकता है कि क्यों इन डिवाइस के प्ले स्टोर पर गूगल फोन ऐप सर्च नहीं हो पा रहा।

अगर आप गूगल फोन ऐप का इस्तेमाल करना चाह रहे हैं और यह जानना चाह रहे हैं कि आपका फोन इसके लिए योग्य है या नहीं, तो इसके लिए आप अपने प्ले स्टोर पर जाएं और इस ऐप को सर्च करें। इस वक्त हमें, यह मालूम नहीं है कि गूगल ने इस ऐप को सभी फोन के लिए पेश किया है या फिर यह गलती से प्ले स्टोर पर पॉप-अप हो गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here