X

Happy Mother’s Day 2020: लॉकडाउन में भी आप अपनी मां को ऐसे दे सकते हैं सरप्राइज | How to Celebrate Mother’s Day During The Coronavirus Lockdown


चॉकलेट के साथ हैंडमेड कार्ड

आप चॉकलेट के साथ एक प्यारा सा कार्ड मम्मी को दे सकते हैं। आप ये कार्ड खुद तैयार कर सकते हैं और उसपर अपनी कलाकारी दिखा सकते हैं। इस कार्ड में मां के लिए खास लाइनें या फिर कोई कविता लिख सकते हैं।

Happy Mother’s Day 2020: लॉकडाउन में इन इमोशनल मैसेज के साथ मां को करें विश

तैयार करें केक

लॉकडाउन के इस समय में हो सकता है आपने कई नई रेसिपी ट्राई की होंगी। इस मदर्स डे पर केक बनाने की विधि ट्राई करें। मां के लिए अपने हाथों से केक बनाएं। पहली बार में अगर थोड़ी गड़बड़ हो भी जाती है फिर भी बाजार के केक के मुकाबले मां इसे ज्यादा पसंद करेंगी।

नई डिश तैयार करें

लॉकडाउन के कारण यदि घर पर केक का सामान नहीं है तो आप अपने किचन में मौजूद चीजों से ही कोई डिश तैयार कर लें। मीठे में आप कुछ बनाएं। आप अपनी मां को एक दिन के लिए किचन से छुट्टी दें और डिनर तथा लंच के लिए स्पेशल आइटम्स तैयार करें।

वीडियो बनाएं

आप मां की पुरानी और खास लम्हों की तस्वीरों को मिलाकर एक वीडियो तैयार कर सकते हैं। इस स्पेशल वीडियो में आप उन पलों की तस्वीरें डालें जो उनके दिल के बेहद करीब हैं। ये वीडियो देखकर वो जरूर इमोशनल हो जाएंगी। अगर लॉकडाउन या किसी और वजह से आप उनके साथ नहीं हैं तो व्हाट्सएप या ईमेल के जरिए आप उन्हें ये वीडियो भेज सकते हैं।

पेपर पर लिखें मैसेज

आप प्लास्टिक या फिर कांच का कोई भी एक जार ले लें। अब उसे डेकोरेट करें। इसके बाद आप कलरफुल पेपर लेकर उसपर छोटे छोटे प्यार भरे मैसेज लिखकर फोल्ड करते जाएं। मां के लिए प्यार दिखा पाना भी आसान नहीं होता है। इन संदेशों के जरिये आप ये जरूर बता सकते हैं कि उन्हें मां के रूप में पाकर आप कितने भाग्यशाली बने हैं।

पार्लर सेशन

हर महिला को खुद के लिए वक्त निकालना चाहिए। मगर अलग अलग व्यस्तताओं के कारण खुद को पैंपर करने का टाइम नहीं मिल पाता है। लॉकडाउन की वजस से स्पा और पार्लर भी बंद रखे गए हैं। ऐसे में आप घर पर ही मां को पार्लर जैसा आराम दे सकते हैं। उनके बालों में तेल लगाकर हेड मसाज दें। मेनिक्योर और पेडिक्योर कर दें। आप चाहें तो उनका फेशियल भी कर सकते हैं। उन्हें काफी रिलैक्स फील होगा।

दूर रहकर भी कर सकते हैं सेलिब्रेट

अगर आप अपनी मां से फिलहाल दूर हैं तो ऐसा नहीं है कि आप मदर्स डे सेलिब्रेट नहीं कर सकते हैं। आप वीडियो कॉल के जरिये उनसे बात करें। आप इस कॉल में अपने परिवार के दूसरे सदस्यों को भी शामिल कर सकते हैं। आप एक दूसरे से बात करके सबको करीब पाएंगे।

fbq('track', 'PageView');



Source link

admin: