हिमाचल के मुख्यमंत्री ने तीन मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखने का पक्ष लिया

लॉकडाउन को बढ़ाने का समर्थन करते हुए CM ठाकुर ने कहा कि प्रतिबंध जारी रहना चाहिए

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को कहा कि तीन मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहना चाहिए ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. यह जानकारी एक सरकारी प्रवक्ता ने दी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इससे पहले मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर देश में कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की. महामारी को रोकने के लिए देश में 25 मार्च से 40 दिनों के लिए लॉकडाउन लगा है. 

लॉकडाउन को बढ़ाने का समर्थन करते हुए ठाकुर ने कहा कि लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध जारी रहना चाहिए क्योंकि कोविड-19 के मामले अब भी सामने आ रहे हैं.उन्होंने कहा, ‘‘तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ना चाहिए ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके.” बहरहाल, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यों को आर्थिक गतिविधियां बहाल करने की अनुमति दी जानी चाहिए, खासकर हरित क्षेत्रों में. 

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 28 हजार पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 28380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 6362 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here