यदि आप कुछ टिप्स फॉलो करेंगे तो ना केवल अच्छे से ऑफिस के कार्यों को मैनेज कर पाएंगे बल्कि आपसी रिश्तों को भी नई ऊंचाइयों पर ले जा सकेंगे।

कोरोना महामारी के कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर उन लोगों को जिन्हें वर्क फ्रॉम होम का कोई अनुभव नहीं है। घर पर पार्टनर के साथ ऑफिस वर्क और घर के कार्यों को मैनेज करना एक बड़ा टास्क है। विशेषकर तब जब आपका पार्टनर भी वर्क फ्रॉम होम कर रहा हो। यदि आप कुछ टिप्स फॉलो करेंगे तो ना केवल अच्छे से ऑफिस के कार्यों को मैनेज कर पाएंगे बल्कि आपसी रिश्तों को भी नई ऊंचाइयों पर ले जा सकेंगे। इस दौरान काम का हव्वा ना बनाएं और अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर खूब मस्ती करें, ताकि रिश्ते प्रगाढ़ हों।

एक प्लान तैयार करें
ऑफिस के काम के साथ परिवार के प्रति भी आपकी जिम्मेदारी है। इसलिए जरूरी है कि टाइम शेड्यूल और पूरे मैनेजमेंट के साथ काम करें। अपने पार्टनर के साथ चर्चा कर दिनभर के कामों को आपस में बांट लें। क्योंकि आप दोनों यदि एक साथ ऑफिस का काम करेंगे या एक ही वक्त पर घर के कार्यों को करने का प्रयास करेंगे तो अनबन और शिकायतों की अधिक संभावना रहेगी। इससे आपके रिश्ते भी खराब हो सकते हैं।

करें ऑफिस स्टोरी शेयर
रूटीन लाइफ में अक्सर पार्टनर के साथ उन हल्के-फुल्के पलों को शेयर नहीं कर पाते जो हमारे ऑफिस से संबंधित होते हैं लेकिन इन दिनों जब आप वर्क फ्रॉम होम को फॉलो कर रहे हैं तो पार्टनर के साथ ऐसे पलों को शेयर कर सकते हैं जो कि आपके पार्टनर को सरप्राइज करने के साथ हंसने पर मजबूर करें। एक-दूसरे के सहकर्मी के बारे में जानकारी दें और पॉजिटिव एनर्जी देने वाली बातों को चर्चा का पार्ट बनाएं।

बच्चों के लिए भी रखें समय
वर्क फ्रॉम होम के दौरान किसी भी निगेटिव एनर्जी से बचने की सबसे अधिक जरूरत है। आप बच्चों के साथ टीवी देखें व उनके साथ खेलें। जिससे कि आप अपने आप को रिलेक्स महसूस करेंगे। अपने पार्टनर व बच्चों के साथ बिताए गए इन पलों को कैमरे में कैद करें और स्टोरी क्रिएट करें। प्रतिदिन कुछ नया करने का प्रयास करें जिससे कि सेल्फ आइसोलेशन के ये दिन भी आपको एनर्जी से भरपूर रखें।







Show More













Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here