अब इस स्मार्टफोन के यूज़र्स भी मिली खास सुविधा, बिना नेटवर्क किसी को भी करें  Voice और Video कॉल

File Photo

खास बात ये है कि सेल्यूलर नेटवर्क की अनुपलब्धता और एयरप्लेन मोड में भी हुवावे यूज़र्स VoWifi कॉल कर पाएंगे.

भारत में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी हुवावे (Huawei) ने अपने स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए वॉयस ओवर वाईफाई (VoWifi) कॉलिंग की सुविधा उपबल्ध करा दी है. इसके ज़रिए नेटवर्क के मुद्दे को लेकर यूज़र्स का कम्युनिकेशन घर या वर्कप्लेस पर बाधित नहीं होगा. यूज़र वाई-फाई (Wifi) सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन पर कनेक्शन उपलब्ध होने पर वाई-फाई कॉलिंग सर्विस का इस्तेमाल कर वॉइस कॉल या वीडियो कॉल करने में सक्षम रहेंगे.

खास बात ये है कि सेल्यूलर नेटवर्क की अनुपलब्धता और एयरप्लेन मोड में भी यूज़र्स वाईफाई कॉल कर पाएंगे. भारत में हुवावे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के प्रवक्ता ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि जब भी कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी की बात आती है, हुवावे एक ग्लोबल लीडर बनकर सामने आता है.

(ये भी पढ़ें-Airtel, Vodafone और BSNL के करोड़ों ग्राहकों को तोहफा, बिना रिचार्ज कराए इस दिन तक करें बातें)

कम्युनिकेशन के लिए एडवांस मोड के नए आयाम खोलते हुए हमने भारत में अपने हुवावे यूज़र्स के लिए वोवाईफाई कॉलिंग फीचर को इंट्रोड्यूस किया है.प्रवक्ता ने कहा कि इसके माध्यम से खराब या कोई नेटवर्क न होने पर भी यूज़र्स अपने वाईफाई कनेक्शन का इस्तेमाल करके आसानी से वीडियो चैट और कॉल कर सकेंगे, यह इस बात को सुनिश्चित करता है. उन्होंने आगे कहा कि यूज़र्स को हर तरह से कम्युनिकेशन में आसानी प्रदान करना हुवावे का उद्देश्य है.

(ये भी पढ़ें- जल्दी खत्म होती है आपके फोन की बैटरी और डेटा, तो अभी Off कर दें ये 3 Settings)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 26, 2020, 11:05 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here