X

Indonesia Tornado Update | Indonesia Hit By Tornado Today Killing At Least Two People, Damaging Hundreds Of Homes In Sumatra island | तूफान से 2 की मौत, 3 गांव के 245 घरों को नुकसान; आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप


  • मसम विभाग के मुताबिक, प्रभावित इलाकों से लोगों को निकाला जा रहा है, देश में अक्सर भूस्खलन की घटनाएं होती रहती हैं
  • मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक लैम्पुंग और पश्चिमी सुमात्रा में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है

दैनिक भास्कर

May 21, 2020, 01:02 PM IST

जकार्ता. इंडोनेशिया के सुमात्रा आईलैंड पर आए तूफान में बुधवार को दो लोगों की मौत हो गई। आपदा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, तूफान से तीन गांव के 245 घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, आसपास के इलाकों की बिजली भी चली गई है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि इसमें 6 लोगों को गंभीर रूप से चोट लगी है, उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

तूफान में 6 लोग जख्मी भी हुए हैं। इसमें कई घरों को नुकसान पहुंचा है।

तूफान बुधवार शाम को सुमात्रा में स्थित लैम्पुंग प्रांत के तुलांग बवांग जिले में आया था। राष्ट्रीय आपदा विभाग के प्रवक्ता रादित्य जाति ने कहा कि तूफान में जानवर भी मारे गए हैं। अधिकारी गुरुवार को प्रभावित इलाकों से लोगों को निकालने में जुटे रहे, ताकि मलबा हटाया जा सके। एजेंसी ने एक वीडियो जारी की है, जिसमें तेज हवाएं चलने और बिजली की चमक के साथ लोग दहशत में भागते नजर आ रहे हैं। इस दौरान लोगों के चीखने की भी आवाजें आ रही हैं।

इंडोनेशिया में ऐसे मौसम की वजह से अक्सर भूस्खलन और बाढ़ आने की समस्या बनी रहती है।

इंडोनेशिया में 17 हजार आईलैंड हैं

इंडोनेशिया के मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक लैम्पुंग और पश्चिमी सुमात्रा के कुछ हिस्सों में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। ऐसे मौसम की वजह से देश में अक्सर भूस्खलन की घटनाएं होती रहती हैं। देश में करीब 17 हजार आईलैंड हैं।



Source link

admin: