Instagram Stories के लिए मिला ये खास फीचर! दोस्तों को टैग करने के लिए मिलेगी ये सुविधा

Instagram

इंस्टाग्राम (Instagram) के नए चैलेंज स्टिकर के साथ लोग अपने दोस्तों को भाग लेने और टैग करने में सक्षम होंगे…

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम (instagram) ने ‘चैलेंज स्टीकर इन द स्टोरीज गैलरी’ (challenge sticker in the stories gallery) नाम की एक नई सर्विस लॉन्च की है. इंस्टाग्राम इस शनिवार से स्टोरीज में चैलेंज यानी चुनौतियों की टेस्टिंग कर रहा है, जो स्टिकर के ज़रिए चैलेंज को मज़ेदार बनाता है. इसमें दोस्तों के नाम से चुनौतियों में शामिल होना आसान बनाया जाता है.

कंपनी ने कहा कि हमने देखा है कि चैलेंज सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ बातचीत करने का एक मजेदार तरीका है और पॉपुलर चैलेंज में शामिल होने के लिए लोग टेक्स्ट और हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस नए स्टिकर के साथ, लोग अपने दोस्तों को भाग लेने और टैग करने में सक्षम होंगे.

(ये भी पढ़ें-Airtel, Vodafone और BSNL के करोड़ों ग्राहकों को तोहफा, बिना रिचार्ज कराए इस दिन तक करें बातें)

अगर किसी यूजर को दूसरे की स्टोरीज को देखते समय कोई चुनौती सामने आती है, तो वह यूज़र स्टिकर पर टैप करके खुद को इसे आजमा सकता है. इसकी खासियत ये है कि बिना टैग हुए भी कोई भी चुनौती का प्रयास कर सकता है.फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप ने कहा कि वैकल्पिक रूप से जब कोई व्यक्ति आपको चुनौती के लिए नामित करता है तो आपको एक डायरेक्ट मैसेज (डीएम) मिलेगा, जिसमें आपका दोस्त आपकी स्टोरी में आपका ज़िक्र करेगा.

(ये भी पढ़ें- जल्दी खत्म होती है आपके फोन की बैटरी और डेटा, तो अभी Off कर दें ये 3 Settings)

ऐसे काम करेगा नया फीचर
कंपनी ने कहा कि जब आप उनकी स्टोरी में टैप करते हैं, जहां आप टैग होते हैं, तो आप ‘ट्राई दिस चैलेंज’ के साथ इस चुनौती पर टैप कर सकते हैं. फिर आप इसे अपनी कहानी में शेयर कर सकते हैं और अपने नामांकनकर्ता को भी इसमें टैग किया जाएगा.

इस टेस्टिंग के लिए हर कोई चुनौतियों में भाग लेने में सक्षम होगा, लेकिन चुनौतियां सीमित संख्या में ही उपलब्ध होंगी. कुछ हफ्ते पहले इंस्टाग्राम ने ‘स्टे होम’ और ‘घर पे रहो’ स्टिकर भी लॉन्च किए हैं, जिससे यूज़र्स देख सकते हैं कि अन्य लोग किस तरह से लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 26, 2020, 8:03 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here