Apple ने लॉन्च किया बेहद सस्ता iPhone SE, 256GB के साथ फोन में है महंगे आईफोन 11 वाला फीचर

iphone SE 2020 ऐपल का सस्ता फोन है.

नए आईफोन की सबसे खास बात इसकी कीमत के साथ-साथ इसका प्रोसेसर भी है. इस नए iPhone SE में कंपनी के आईफोन 11 सीरीज़ वाला प्रोसेसर दिया गया है.

ऐपल (apple) ने आखिरकार अपना सस्ता फोन आईफोन SE 2020 (iphone SE 2020) लॉन्च कर दिया है. नए आईफोन की सबसे खास बात इसकी कीमत के साथ-साथ इसका प्रोसेसर भी है. इस नए iPhone SE में कंपनी के आईफोन 11 सीरीज़ वाला प्रोसेसर दिया गया है. iPhone SE को 64GB, 128GB और 256GB वेरिएंट में पेश किया गया है. इस फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये रखी गई है. आईए जानें इसके फीचर्स की डिटेल.

फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल के साथ दिया गया है. फोन में होम बटन पिछले मॉडल्स की तरह टचआईडी के साथ मिलेगा. इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह ही है.

https://www.youtube.com/watch?v=jSMMhtbos-M

(ये भी पढ़ें- क्या 3 मई तक बढ़ेगी आपके प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी? ट्राई ने बताया पूरा प्लान)जैसा कि पहले ही बताया गया कि नया आईफोन,  iPhone 11 सीरीज़ वाले सॉफ्टवेयर पर काम करता है. इस नए आईफोन में ऐपल का A13 बायोनिक चिप है, जो कि लेटेस्ट और कंपनी के महंगे iPhone 11 और iPhone 11 Pro मॉडल्स में भी देखने को मिल चुका है. इसका मतलब साफ है कि ऐपल ने इसकी परफॉर्मेंस को लेकर कोई समझौता नहीं किया है.

iphone SE 2020

iphone SE 2020

इसके बाकी फीचर्स की बात करें तो ये फोन वाटर और डस्टप्रूफ है. इसके लिए नए आईफोन SE को IP 67 की रेटिंग दी गई है. ऐपल ने नया iPhone SE ब्लैक, वाइट और प्रॉडक्ट रेड कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ने इन यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इसलिए फौरन अपडेट कर लें अपना वॉट्सऐप) 

कैमरे की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर F/1.8 है. इससे यूज़र 4K वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही ऐपल ने इस सस्ते फोन में भी HDR और पोट्रेट जैसे फीचर्स दिए हैं.

इतनी है कीमत
कीमत की बात करें को इसके 64 जीबी स्टोरेज वाले की कीमत 399 डॉलर रखी गई है, जो कि भारत में 42,500 रुपये है. डिवाइस के दो और स्टोरेज वेरिएंट्स लॉन्च हुए हैं, जिनमें से 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 449 डॉलर और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 549 डॉलर रखी गई है. फिलहाल कंपनी ने 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया है.

पावर के लिए फोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट गिया गया है. ऐपल का दावा है कि iPhone SE 2 की बैटरी 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी, हालांकि इसके लिए अलग से 18 वॉट का चार्जर खरीदना होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 16, 2020, 8:56 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here