• कानून मंत्री कोयन गिंस वीडियो में मास्क कभी सिर पर तो कभी आंखों पर पहनते नजर आए
  • उन्हें मास्क समेत सुरक्षा उपकरणों की देशभर में आपूर्ति की निगरानी का काम दिया गया है

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 03:13 PM IST

ब्रसेल्स. बेल्जियम के प्रधानमंत्री कोयन गिंस का मास्क पहनने की कोशिश करते एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे कोरोना से बचने के लिए मास्क पहने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में गिंस मास्क कभी सिर पर तो कभी आंखों के ऊपर पहन रहे हैं। दो-तीन बार कोशिशों के बाद भी वे सफल नहीं हो पाए। इसका सोशल मीडिया पर यूजर्स ने खूब मजाक उड़ाया। हालांकि, हैरी पोर्टर की लेखिका जेके रोलिंग ने उनका बचाव किया है।

फिलहाल, गिंस को कानून मंत्री के साथ ही मास्क समेत सुरक्षा उपकरणों की देशभर में आपूर्ति की निगरानी का काम दिया गया है। इसी को लेकर 30 अप्रैल को वे एक वर्कशॉप गए थे, जहां मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरण तैयार किए जाते हैं। यहीं वे मास्क पहनने की कोशिश करते नजर आए। सोशल मीडिया पर एक यूजर्स ने लिखा- बेल्जियम कोरोनावायरस से ऐसे निपट रहा है।

ब्रिटेन की पूर्व विशेष सलाहकार लॉरा राउंड ने ट्वीट किया- इस बीच बेल्जियम में उनके उप प्रधानमंत्री को ऐसी स्थिति से जूझना पड़ा।

जेके रॉलिंग ने मंत्री का बचाव करते हुए ट्वीट किया- मैं उनका मजाक नहीं उड़ा सकती। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा मेरे साथ होता है। खासकर जब फिल्म की शूटिंग हो रही हो। वहीं, गिंस ने समर्थन के लिए रॉलिंग को धन्यवाद भी दिया।

करीब 50 हजार संक्रमण के मामले

बेल्जियम में संक्रमण के अब तक 49 हजार 906 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 7844 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में लॉकडाउन तीन मई को खत्म हो गया। सोमवार से यहां प्रतिबंधों को हटाया जाएगा। कुछ दिनों पहले बेल्जियम के प्रधानमंत्री सोफी विल्मेस ने कहा था कि देश इस हफ्ते के बाद से लॉकडाउन से बाहर निकलने के पहले चरण की शुरुआत करेगा।

द.अफ्रीका के राष्ट्रपति का भी वीडियो वायरल हुआ था

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति साइरिल रामफोसा का भी मास्क पहनने की असफल कोशिश करते एक वीडियो वायरल हुआा था। इसमें वे बार-बार कोशिश के बावजूद मास्क पहनने में कामयाब नहीं हो सके। दरअसल, कुछ दिनों पहले रामफोसा ने अपने भाषण में लोगों को घर में रहने और बाहर निकलने पर मास्क पहनने की सलाह दी। भाषण के आखिर में वे लोगों को मास्क पहनकर दिखाना चाहते थे, लेकिन साइज छोटा होने के कारण वह उनके कानों से बार-बार निकल रहा था। रामफोसा ने इसे मुंह की जगह आंखों पर रखकर बांधने की कोशिश भी की, लेकिन नाकामयाब रहे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here