LG G7 ThinQ स्मार्टफोन को भारत में नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है, जो कि फोन में वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट लेकर आया है। वाई-फाई कॉलिंग फीचर के अलावा, इस अपडेट में मार्च 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ फोन की अन्य फंक्शनैलिटी इम्प्रूव्मेंट्स भी शामिल हैं। LG ने इस अपडेट को ओवर द एयर (OTA) रोलआउट किया है, जिसका फर्मवेयर वर्ज़न V20n-MAR-10-2020 है। याद दिला दें, एलजी जी7 थिंक्यू फोन एंड्रॉयड 8 ऑरियो के साथ साल 2018 में लॉन्च हुआ था। हालांकि, बाद में इसे एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट मिला। अगर आप सोच रहे हैं कि इस अपडेट के साथ फोन को एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम मिल गया है, तो आप गलत है। यह अपडेट फोन के एंड्रॉयड वर्ज़न को अपडेट नहीं करता।

LG G7 ThinQ के इस लेटेस्ट अपडेट का साइज़ 670.05 एमबी है। एलजी जी7 थिंक्यू यूज़र को अपने आप ही इस अपडेट का नॉटिफिकेशन मिल जाएगा, क्योंकि इसे OTA के जरिए रोलआउट किया गया है। हालांकि, आप इस अपडेट को मैनुअली भी चेक कर सकते हैं, इसके लिए आपको फोन की सेटिंग्स में जाकर सिस्टम अपडेट करना होगा।

जैसा कि हमने पहले बताया, LG ने इस अपडेट के साथ एलजी जी7 थिंक्यू फोन में वाई-फाई कॉलिंग फीचर जोड़ दिया है, जिसका मतलब है कि इस अपडेट को पाने के बाद एलजी जी7 थिंक्यू के भारतीय यूज़र वाई-फाई कॉल करने में सक्षम रहेंगे। इस लेटेस्ट अपडेट का बिल्ड नंबर PKQ1.181105.001 है। हालांकि, यह वाई-फाई कॉलिंग फीचर केवल एयरटेल और रिलायंस जियो कनेक्शन्स के लिए उपलब्ध है। आपको बता दें, हाल ही में LG V40 ThinQ को भी वाई-फाई कॉलिंग फीचर अपडेट के जरिए मिलने की खबर आई थी।

गौरतलब है कि एलजी जी7 थिंक्यू फोन साल 2018 में लॉन्च हुआ था, जो कि 6.1 इंच QHD+ (1,440×3,120 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आया था। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम मौजूद हैं। इसके अलावा फोन में 16 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी व वीडियो कॉलिंग कैमरा दिया हुआ है। फोन की बैटरी 3,000 एमएएच की है।

जनवरी में एलजी इटली ने ऐलान किया था कि एलजी जी7 थिंक्यू फोन को एंड्रॉयड 10 अपडेट साल 2020 की तीसरी तिमाही में ज़ारी किया जाएगा। हालांकि, यह रोडमैप एलजी इटली का था, तो अभी यह साफ नहीं है कि यह अपडेट भारत समेत दूसरे देशों में कब आएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here