Lockdown: घर के काम कर रूखे होते जा रहे हैं हाथ, मैनिक्योर से लौटेगी हाथों की सॉफ्टनेस

मैनिक्योर करने के टिप्स ( Manicure Tips At Home) : आप अपने हाथों को मुलायम और फूलों सा नाजुक बनाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं घर बैठे ही मैनिक्योर करने के टिप्स….

मैनिक्योर करने के टिप्स ( Manicure Tips At Home) : आप अपने हाथों को मुलायम और फूलों सा नाजुक बनाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं घर बैठे ही मैनिक्योर करने के टिप्स….

मैनिक्योर करने के टिप्स ( Manicure Tips At Home) : लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जहां कई दुकानें बंद हैं तो वहीं ब्यूटी पार्लर भी बंद है. संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए घरों में मेड भी नहीं आ रही हैं. ऐसे में घर का ज़्यादातर काम किचन से लेकर साफ-सफाई, खाना-पीना और ऑफिस वर्क सबकुछ खुद ही करना पड़ रहा है. इसके साथ ही बार बार हाथों को सैनेटाइज करना और बार-बार साबुन से हाथ धोने से हाथ काफी खुश्क हो गए हैं और उनकी प्राकृतिक नमी भी खो चुकी है. ऐसे में क्या आप भी अपने हाथों की खोती हुई खूबसूरती को लेकर परेशान हैं? अगर आप अपने हाथों को फिर से मुलायम और फूलों सा नाजुक बनाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं घर बैठे ही मैनिक्योर करने के टिप्स….

मैनिक्योर करने के टिप्स:

घर पर मैनिक्योर करने के लिए सबसे पहले नेल पेंट रिमूवर से नाखूनों की नेल पॉलिश साफ करें लें. इसके बाद एक छोटे टब या किसी बड़े और गहरे बर्तन में पानी हल्का गर्म कर लें. अब इस पानी में नमक और शैम्पू डालकर मिक्स कर लें. इसके साथ ही एक दूसरे बर्तन में दही और बेसन को मिलाकर उबटन जैसा तैयार कर लें. इस उबटन को अपने हाथों पर हल्का-हल्का मसाज करते हुए लगाएं.

इसके बाद अपने हाथों को इस पानी में डालकर 10 से 15 मिनट तक भिगोए रखें. ब्रश की मदद से नाखूनों को रब करते हुए क्यूटिक्ल्स को भी साफ करें. अगर नाखून बहुत बढ़ गए हैं तो नेल कटर से काट लें और फाइलर से नेल फाइल कर लें ताकि जब नेल्स में ग्रोथ हो तब नाखून शेप में रहें. एक या दो दिन तक नेल्स पर नेल पेंट न लगाएं. आप चाहें तो ट्रांसपेरेंट नेल पेंट लगा सकती हैं. इसके बाद कोई अच्छी हैंड क्रीम लगाना ना भूलें ताकि हाथों में नमी बनी रहे.Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नारी विशेष से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 30, 2020, 7:27 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here