महाराष्ट्र में अबतक कुल 37 पुलिसकर्मी कोरोनावायरस से हुए संक्रमित

Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोनावायरस के 328 नए मामले सामने आए

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में अबतक आठ अधिकारियों समेत कुल 37 पुलिसकर्मी कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि संक्रमित पुलिसकर्मियों में 29 सिपाही हैं, जो संभवत: लॉकडाउन के दौरान अपनी ड्यूटी करते समय कोविड-19 रोगियों के संपर्क में आ गए होंगे. उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकतर पुलिसकर्मी मुंबई से हैं. अधिकारी ने कहा, ”लॉकडाउन लागू होने के बाद से लोगों द्वारा पाबंदियों का पालन सुनिश्चित करने के लिये पुलिस दिन रात काम कर रही है. इस दौरान भीड़भाड़ वाले इलाकों और कुछ संवेदनशील जगहों पर ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी संक्रमित व्यक्ति की संपर्क में आ गए होंगे.” उन्होंने कहा, ”शनिवार तक पूरे राज्य में 37 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं.” इस बीच एक अन्य अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पाबंदियों का उल्लंघन करने के लिये लगभग 52,625 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गए हैं. इनमें से 10,729 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) के 328 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,648 हो गई. संक्रमण से 11 लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या 211 हो चुकी है. दिन में 34 लोगों के ठीक होने के बाद अस्पतालों से उन्हें छुट्टी दे दी गयी. राज्य में अब तक 365 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के बयान के मुताबिक 11 अप्रैल को हुई एक मौत का मामला इसमें नहीं जोड़ा गया है क्योंकि मरीज की जांच के नतीजे में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.

अगर देश भर की बात की जाए तो शनिवार शाम स्वास्थय मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के अनुसार भारत में इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14792 पहुंच गई है. वहीं मृतकों की संख्या 488 हो गई है. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक, पिछले 24 घंटों में 957 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 36 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है, जोकि बढ़कर 2015 हो गई. है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

वेब
स्टोरीज़



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here