महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार के पार पहुंचा, आज 440 नए मामले आए सामने

Maharashtra Coronavirus Cases:

मुंबई:

Maharashtra Covid-19 Report: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से करीब 27 हजार लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं और 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 8 हजार पार कर गया है. रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 440 नए मामले सामने आए और इस दौरान 19 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 358 मामले और 12 लोगों की मौत सिर्फ मुंबई में हुई है. वहीं, मुंबई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5407 हो गया है. बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 342 लोगों की मौत हो चुकी है और राज्य में संक्रमितों की संख्या 8068 हो गई है.

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि राज्य में लागू पाबंदियों में ढील देने का निर्णय तीन मई को देशव्यापी लॉकडाउन समाप्त होने पर स्थिति की समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा. राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर टेलीविजन पर अपने संबोधन में उन्होंने ये विचार रखे. ठाकरे ने कहा, ‘तीन मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा अगले सप्ताह की जाएगी. उसके बाद हम लॉकडाउन में ढील देने के कदम पर निर्णय लेंगे.’

ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भी उनके कथन के लिए धन्यवाद दिया, जिसमें गडकरी ने कहा था कि किसी भी प्रकार की राजनीति करने का यह सही समय नहीं है. ठाकरे ने कहा, ‘गडकरी जी ने परोक्ष रूप से कहा कि कुछ लोग गंदी राजनीति कर रहे हैं. इसके लिए उनका लाख बार धन्यवाद. सभी लोगों से मुझे समर्थन देने को कहने के लिए उनका धन्यवाद. कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में आपने लोगों से मेरा समर्थन करने को कहा.’ इससे पहले राज्य में कोरोनावायरस से उपजी स्थिति को लेकर भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास आघाडी सरकार की आलोचना की थी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here