कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में रेड जोन में भी खुलेंगी दुकानें, कुछ शर्तों के साथ गाइडलाइन हुई जारी

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में शर्तों के साथ रेड जोन में भी दुकानें खोलने की इजाजत.

मुंबई:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. भारत में  कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार पार कर गया है और अब तक 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोरोना के कहर को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ दिया गया है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कुछ शर्तों के साथ रेड जोन में भी दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है. सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक रेड जोन में शराब की दुकानों सहित स्टैंडअलोन दुकानों को खोलने की अनुमति देने का फैसला लिया गया है.


प्रत्येक लेन में केवल 5 गैर-आवश्यक दुकानें खोली जा सकती हैं. वहीं, आवश्यक सामानों की दुकानों के खोलने को लेकर कोई संख्या नहीं है. हालांकि सलून अभी भी नहीं  खोले जाएंगे. मालूम हो कि मॉल, प्लाजा और कंटेनमेंट जोन में अभी भी दुकानें नहीं खोली जाएंगी. लेकिन जहां भी दुकानें खुलेंगी वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा और स्थानीय अधिकारी दुकानों को खोलने की टाइमिंग वहां की स्थिति के अनुसार तय करेंगे. बता दें कि ये आदेश अभी मुंबई और पुणे में लागू नहीं होगा.

मालूम हो कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से अब तक 12 हजार से ज्याद लोग संक्रमित हो चुके हैं और 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में अभी कोरोना के 9700 से अधिक मामले हैं.

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोनावायरस से अब तक 1301 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 83 लोगों की मौत हुई है जबकि 2644 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 10633 मरीज ठीक को चुके हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here