क्या महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन? राज्य के गृहमंत्री ने दिए संकेत...

Lockdown News: महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत.

मुंबई:

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए 3 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है. देश में कोरोना से अब तक 850 से ज्यादा लोगों को की मौत हो चुकी है और 28 हजार से ज्यादा लोग इसके संक्रमण के शिकार हैं. इस बीच मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने आज ये संकेत दिए हैं कि जिन इलाकों में कोरोना हॉटस्पॉट हैं, वहां लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ने भी 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को संकेत दिया कि राज्य में रेड जोन के रूप में चिह्नित सबसे अधिक संक्रमित स्थानों पर लॉकडाउन तीन मई से आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे. महाराष्ट्र कोरोनावायरस की महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है. यहां पर कोविड-19 के आठ हजार से अधिक मामले आ चुके हैं, जिनमें से 342 लोगों की मौत हो चुकी है.

देशमुख ने कहा, ‘राज्य के कुछ हिस्सों जैसे कि रेड जोन में कोविड-19 मामलों की व्यापकता के आधार पर, उन क्षेत्रों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, अंतिम फैसले की घोषणा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे.’ उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से कोविड-19 महामारी की चुनौतियों को प्रशासनिक बदलावों के जरिये अवसर में बदलने और जमीनी हालात के आधार लॉकडाउन में छूट देने की स्वयं अपनी नीति बनाने को कहा था जिसके कुछ घंटों के बाद देशमुख का यह बयान आया है. राज्य सरकार के अधिकारी ने रविवार को बताया कि पूरे महाराष्ट्र में 604 इलाके निषिद्ध क्षेत्र के रूप में चिह्नित किए गए हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here