MIUI 12 ऑपरेटिंग सिस्टम 27 मार्च को लॉन्च किया जाएगा, इसके साथ ही इस दिन Mi 10 Lite 5G से भी चीन में पर्दा उठाया जाएगा। Xiaomi थोड़ा-थोड़ा करके इसके फीचर्स की भी जानकारी दे रही है। हाल ही में कंपनी ने जानकारी दी थी कि नया ऑपरेटिंग सिस्टम डार्क मोड 2.0 के साथ लॉन्च होगा। नया डार्क मोड कई नए फीचर्स जैसे स्मार्ट वॉलपेपर और डायनामिक फॉन्ट एडजस्टमेंट लेकर आएगा, ताकि यूज़र्स को एक खास अनुभव प्रदान किया जा सके। वहीं, अब कंपनी ने इसके थर्ड पार्टी स्टाइल ‘ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले’ फीचर की जानकारी दी है। कैमरा ऐप में भी थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे और कंपनी ने मुख्य रूप से लेआउट कस्टमाइज़ेशन के सपोर्ट की जानकारी दी है। इसका मतलब यह है कि यूज़र्स को चुनने के लिए विकल्प मिलेंगे कि वह आगे कौन-से फंक्शन देखना चाहते हैं और कौन-से फंक्शन वह मुख्य इंटरफेस के पीछे छिपाना चाहते हैं।

Xiaomi के अधिकारिक MIUI वीबो चैनल पर MIUI 12 के बारे में जानकारियां टीज़र के जरिए पोस्ट की हैं। लेटेस्ट टीज़र के मुताबिक, इसमें ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले के लिए MAML फ्रेमवर्क सपोर्ट मौजूद होगा। इस सपोर्ट की मदद से थर्ड पार्टी डेवलपर्स नए डिज़ाइन और स्टाइल को क्रिएट कर सकेंगे। कंपनी ने बताया है कि वह MIUI 12 के साथ 1000 से ज्यादा स्टाइल लॉन्च करेगी। शाओमी भी कुछ नए ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले जोड़ेगी, इसमें कंपनी का अधिकारिक मास्कॉट Mi Bunny भी शामिल होगा।

इसके अलावा, MIUI की कैमरा प्रोडक्ट मैनेजर Queena ने MIUI 12 के नए कैमरा UI का स्क्रीनशॉट साझा किया है। लेआउट काफी मिनिमल है और उन्होंने लिखा है कि यह कैमरा ऐप लेआउट कस्टमाइज़ेशन को सपोर्ट करेगा। यूज़र्स को फ्रंट में आने वाले कैमरा ऑप्शन में चुनने की सुविधा मिलेगी। पोस्ट में यह भी बताया गया है कि इस लेआउट में कम से कम दो और ज्यादा से ज्यादा 10 कैमरा फीचर्स जोड़े गए हैं।

शाओमी ने MIUI 12 के साथ इनफोर्मेंशन सिक्योरिटी मैनेजमेंट सिस्टम और बेहतर प्राइवेसी प्रोटेक्शन का भी जिक्र किया है। हालांकि, सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से 27 अप्रैल को पता चल जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here