MIUI 12 लॉन्च हो गया है, इसके साथ Mi 10 Youth Edition 5G भी पेश किया गया। यह नया सॉफ्टवेयर नए यूआई, नए एनिमेशन्स और प्राइवेसी इम्प्रूवमेंट्स के साथ आया है। इसमें कई दिलचस्प लाइव वॉलपेपर्स और ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले फीचर नए ऑप्शन के साथ जोड़े गए हैं। नए प्राइवेसी से जुड़े फीचर्स फ्लेयर, बार्बड वायर और मास्क सिस्टम MIUI 12 के साथ आए हैं। इसके अलावा Xiaomi ने घोषणा की है कि यह नया MIUI 12 पहले फेज़ में जून में रोलआउट किया जाएगा।
 

MIUI 12 new interface features

इंटरफेस की बात करें, तो MIUI 12 का इंटरफेस पहले की तुलना में ज्यादा सरल हो गया है। इसके साथ सफेद बैकग्राउंड आता है, जो स्मार्टफोन के टेक्स्ट को ज्यादा हाइलाइट करता है। इसके अलावा टेक्स्ट के बीच में भी ज्यादा स्पेस देखने को मिला है। टेक्स्ट को कॉम्पलिमेंट करने के लिए इसमें ग्राफिक्स और विजुअल्स को भी जोड़ा गया है। Xiaomi ने सिस्टम एनिमेशन पर काफी बेहतर काम किया है, जिसमें स्क्रीन रोटेशन, ऐप लॉन्च एंड क्लोज़ और होम स्क्रीन पर रि-अरेजिंग आइकन भी शामिल है। इसमें एंड्रॉयड 10 जैसा नेविगेशन गेस्चर भी मौजूद है।

इसमें नए लाइव वॉलपेपर्स शामिल किए गए हैं, जिसमें पृथ्वी और मंगल को फीचर किया गया है। यह लाइव वॉलपेपर काफी अनोखे हैं, जो दूर से आपको मंगल ग्रह दिखाते हैं और ज़ूम करने इस मंगल ग्रह की लाल पथरीली जमीन दिखाते हैं। इसी तरह धरती के लाइव वॉलपेपर को भी ज़ूम करने पर आपको धरती की अलग-अलग जगह देखने को मिलती है। डार्क मोड का इस्तेमाल करके यह ग्रह रात में समा जाते हैं और विजुअल इस तरह दिखते हैं कि मानों आप रात में इन ग्रह को देख रहे हैं।

MIUI 12 में आपको ऑप्टिमाइज़ मल्टी-विंडो फीचर मिलेगी।
 

MIUI 12 new privacy features

शाओमी ने MIUI 12 के साथ प्राइवेसी का भी ध्यान रखा है, जिसमें कंपनी का दावा है कि यह ‘Android Enhanced Privacy Protection Test’ द्वारा पास किया गया है। इसमें एक नया फीचर मौजूद है, जिसका नाम है ‘Flare’। जब भी कोई ऐप आपका कैमरा व जीपीएस इस्तेमाल करेगा, तो यह आपको फ्लैग अलर्ट दिखाएगा।
 

MIUI 12 other new features

इसके साथ नया हेल्थ फीचर भी जुड़ा है, जो कि आपके द्वारा चले कदमों और अन्य गतिविधियों को रिकॉर्ड करेगा वो भी बिना ज्यादा बैटरी खपत के। शाओमी का कहना है कि यह पूरे दिन केवल 1 प्रतिशत बैटरी की ही खपत करेगा। जिन लोगों को सुनने व बोलने में दिक्कत होती है, उनके लिए इस MIUI 12 में नया AI कॉलिंग फीचर लेकर आया गया है, जो कि रियल-टाइम बात को ट्रांसक्राइब करने का काम करता है। इन फीचर्स के अलावा शाओमी ने ऐलान किया कि यह MIUI 12 चीन में रोलआउट किया जाएगा। पहला फेज जून में शुरू होगा। वहीं, दूसरा और तीसरा फेज़ का ऐलान करना रहता है। पहले फेज़ में Mi 10 Pro, Mi 10, Mi 9 Pro 5G, Mi 9, Redmi K30 Pro, Redmi K30, Redmi K20 Pro, और Redmi K20 में यह अपडेट जारी होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here