X

Nokia 2.3 को एंड्रॉयड 10 अपडेट मिलना शुरू


Nokia 2.3 को लॉन्च किए चार महीनों बाद एंड्रॉयड 10 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह अपडेट फेज़ में रोलआउट किया गया है, अभी महज 10 प्रतिशत लोगों को ही यह अपडेट मिल पाया है। जिन देशों में यह एंड्रॉयड 10 अपडेट पहले फेज़ में ज़ारी किया गया है, उनमें भारत के अलावा बांग्लादेश, फ्रांस, मलेशिया, नेपाल और यूएई भी शामिल हैं। Nokia फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global के एक स्टाफ मेंबर ने नोकिया 2.3 कम्युनिटी फोरम पर ऐलान किया कि पहले फेज़ में जो देश शामिल हैं, उन सभी को यह एंड्रॉयड 10 अपडेट 26 अप्रैल तक ज़ारी कर दिया जाएगा।

HMD Global के स्टाफ मेंबर ने Nokia 2.3 के कम्युनिटी फोरम पर यह भी कहा कि उन देशों की भी जानकारी साझा की जाएगी, जिन्हें दूसरे फेज़ में यह एंड्रॉयड 10 अपडेट मिलने वाला है। बता दें कि भारत पहले फेज में है।

Nokia 2.3 यूज़र द्वारा ट्विटर पर साझा किए स्क्रीनशॉट के आधार पर इस अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न v2.230 है और साइज़ 1.1 जीबी है। इस अपडेट में मार्च 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ एंड्रॉयड 10 के डार्क मोड, स्मार्ट रिप्लाई, गेस्चर नेविगेशन और प्राइवेसी व लोकेशन के लिए एडिशनल कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मिल रहे हैं।

अपने डिवाइस में इस अपडेट की उपलब्धता जांचने के लिए आप सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन में जाएं और सिस्टम अपडेट कर दें।

याद दिला दें, नोकिया 2.3 फोन पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुआ था। इस फोन में मीडियाटेक हीलियो ए22 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम दिया गया है। फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। लॉन्च के वक्त यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता था।



Source link

admin: