OnePlus ने हाल ही में अपने OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro को एक ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च किया। युरोपीय और चीनी मार्केट में इन दोनों फोन की कीमत और उपलब्धता का पता चल गया है, लेकिन भारत में 3 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के चलते, कंपनी ने फिलहाल इनके लॉन्च के लिए कोई निश्चित तारीख और कीमत का खुलासा नहीं किया है। हम उम्मीद करते हैं कि डिवाइस जल्द ही लॉन्च होगा। ग्लोबल मार्केट में दोनों स्मार्टफोन की कीमत को लेकर फैन्स थोड़े नाखुश नज़र आ रहे हैं। ऐसे में भारत में भी फैन्स के मन में यही सवाल चल रहे हैं कि वनप्लस अपनी नई फ्लैगशिप सीरीज़ की कीमत भारत में कितनी रखेगी, लेकिन चीन में हाल ही में सामने आई Oneplus 8 सीरीज़ की कीमत से अब हमारे पास एक मजबूत संकेत है कि भारत में वनप्लस फ्लैगशिप डिवाइसों की कीमत क्या हो सकती है।

कंपनी ने गुरुवार को चीन में OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की कीमतों की घोषणा की। चीन में वनप्लस 8 की कीमत 3,999 चीनी युआन (मोटे तौर पर 43,300 रुपये) से शुरू होती है और वनप्लस 8 प्रो को कंपनी ने 5,399 युआन (लगभग 58,400 रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। ये दोनों कीमतें वनप्लस 8 सीरीज़ की ग्लोबल कीमत से काफी कम है।

14 अप्रैल को ग्लोबल मार्केट में कंपनी ने OnePlus 8 को 699 डॉलर (लगभग 53,200 रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था, जबकि वनप्लस 8 प्रो की कीमत 899 डॉलर (लगभग 68,400 रुपये) रखी गई है। इन कीमतों को देखते हुए अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि दोनों फोन भारत में भी अधिक कीमत में लॉन्च होंगे।

हालांकि, OnePlus ने लॉन्च के बाद ही अपने भारत के सोशल चैनलों के जरिए एक टीज़र पोस्ट किया, जिसमें यह अंदाज़ा दिया गया कि भारत में वनप्लस 8 सीरीज़ की कीमत अमेरिकी डॉलर के हिसाब से निर्धारित नहीं की जाएगी। चीन की कीमतों से यह पता चलता है कि भारतीय बाजार के महत्व को देखते हुए कंपनी वनप्लस 8 सीरीज़ की कीमत को भारत में चीन के हिसाब से ही निर्धारित कर सकती है।

कंपनी ने Apple और Samsung जैसे स्थापित ब्रांडों को पछाड़ते हुए 2019 में भारत में प्रीमियम सेगमेंट में टॉप स्थान हासिल किया था। यह एक कारण हो सकता है कि OnePlus भारत में इस स्थान को बनाए रखने के लिए वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो की कीमत को चीन की कीमत के समान रखे। जिससे हम यह अंदाज़ा लगा रहे हैं कि OnePlus 8 भारत में 45,000 रुपये से शुरू हो सकता है और OnePlus 8 Pro की कीमत भारत में 60,000 से शुरू हो सकती है। हालांकि यह केवल हमारा अंदाज़ा मात्र है। सटीक कीमत के लिए हमें वनप्लस की घोषणा का इंतज़ार करना होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here