Paytm की चेतावनी! अगर ग्राहकों ने नहीं मानी ये बात तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

Paytm की चेतावनी! अगर ग्राहकों ने नहीं मानी बात तो खाली हो जाएगा Bank Account

अगर आप भी कोरोनाकाल में कैशलेस हो चुके हैं और पेटीएम (Paytm) का यूज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है.

नई दिल्ली. अगर आप भी कोरोनाकाल में कैशलेस हो चुके हैं और पेटीएम (Paytm) का यूज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. पेटीएम यूजर्स के लिए फाउंडर ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि ग्राहकों को पैसे दोगुने करने जैसी फर्जी ऑफर्स से अलर्ट रहना चहिए. विजय शेखर ने ट्विटर पर पोस्ट के जरिए ग्राहकों से ऐसे स्कैम से बचने की अपील की. ट्विटर पर शर्मा ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हुए एक यूजर के सवाल का जवाब दे रहे थे. पोस्ट में शर्मा ने यूजर्स को एक नए स्कैम के बारे में बताया जिसमें पेटीएम यूजर्स को पैसा डबल करने का झांसा दिया जाता है. अपने पोस्ट में शर्मा ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जो उन्हें इस फ्रॉड का शिकार बने किसी यूजर ने भेजा था.

ये भी पढ़ें: इतनी है Xiaomi के 4 कैमरे वाले Redmi Note 9 की कीमत! मिलेगी 5,020mAh की बैटरी

टेलिग्राम से हो रहा फ्रॉड
शर्मा ने ट्विटर पर जो स्क्रीनशॉट शेयर किया उससे पता चलता है कि टेलिग्राम के एक ग्रुप के जरिए यूजर्स से पैसा पेटीएम करने को कहा जाता है. यूजर्स को झांसा दिया जाता है कि जितना पैसा वो पेटीएम के जरिए भेजेंगे उसका दोगुना अमाउंट उन्हें वापस किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: बिना Password के भी इस्तेमाल कर सकते हैं किसी का भी Wifi, ये है आसान तरीका

पेटीएम के नाम पर कई हुई हैं ठगी
पेटीएम केवाईसी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. कॉल पर हो रहे ऑनलाइन वेरिफिकेशन के दौरान ठग ने मोबाइल पर लिंक भेजा. इस पर क्लिक करते ही खाते से 17 हजार रुपये कट गए.
इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी पेटीएम से ठगी का मामला सामने आया था. तब भी पेटीएम फाउंडर ने लोगों को पेटीएम से जुड़ी फर्जी कॉल, एसएमएस से अलर्ट रहने की अपील की थी. जालसाज फर्जी कॉल और SMS के जरिए पेटीएम KYC के नाम पर ठगी करते थे.

ये भी पढ़ें: TV, फ्रिज, AC खरीदने वालों को Samsung दे रहा है भारी कैशबेक, जानें ऑफर?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 5, 2020, 12:30 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here