Poco F2 स्मार्टफोन कुछ समय से खबरों में बना हुआ है। कुछ रिपोर्ट्स में इस फोन की कीमत का खुलासा किया गया है, तो कुछ रिपोर्ट्स में इसके लॉन्च की तारीख के बारे में बताया गया है। हालांकि, अब तक खुद Poco ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। अब लगता है कि इस आगामी स्मार्टफोन के लॉन्च होने में ज़्यादा वक्त नहीं बचा है। जी हां, इस बार हम यह किसी लीक व रिपोर्ट के जरिए नहीं कह रहे हैं बल्कि खुद कंपनी के एक पोस्ट के आधार पर यह अंदाजा लगाया जा रहा है। दरअसल, पोको ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक GIF वीडियो साझा किया है, इस वीडयो में कंपनी आगामी लॉन्च की तरफ इशारा करती नज़र आ रही है। पुरानी रिपोर्ट से जानकारी मिली थी कि पोको एफ2 फोन अपने प्रो वेरिएंट के साथ दस्तक दे सकता है, वहीं एक अन्य टिप्सटर ने दावा किया था कि पोको एफ2 मई महीने में लॉन्च हो सकता है।

Poco के द्वारा किए गए इस ट्वीट के अनुसार, पोको का नया प्रोडक्ट “waking up” (जागने वाला है) इसका मतलब है कि जल्द ही कुछ लॉन्च हो सकता है। हालांकि, कंपनी के इस ट्वीट में लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है। साझा किए गए जिफ में हम कई यूज़र्स के ट्वीट देख सकते हैं, जो कि Poco F2 की बात कर रहे हैं। इससे इशारा मिलता है कि जिस प्रोडक्ट लॉन्च की बात की जा रही है, वो स्मार्टफोन हो सकता है। कंपनी के एक अन्य ट्वीट के मुताबिक “waking up” प्रक्रिया 99 प्रतिशत तक पूरी हो चुकी है। इसका मतलब है कि पोको का यह प्रोडक्ट लॉन्च से ज्यादा दूर नहीं है।

कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं जो मिड-रेंज Poco X2 के फरवरी में लॉन्च होने के बाद से पोको एफ2 सीरीज़ के आने की ओर इशारा करती रही हैं। खबरों की मानें, तो इस सीरीज़ में Poco F2 और Poco F2 Pro शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार पोको एफ2 प्रो फोन Redmi K30 Pro का ही रीब्रांडेड वर्ज़न होगा, जो मार्च महीने में चीन में लॉन्च हुआ था। इससे पहले खबर थी कि पोको एफ2 फोन रेडमी के30 प्रो का रीब्रांडेड वर्ज़न होगा, लेकिन पोको के इंडिया जनरल मैनेजर सी मनमोहन ने इस बात को अफवाह करार दिया था।

फिलहाल, इन दोनों ही स्मार्टफोन के फीचर्स क्या-कुछ होंगे, यह सभी के लिए सस्पेंस है। हाल ही में पुर्तगाली पब्लिकेशन ने पोको एफ 2 प्रो की कीमत का खुलासा किया था। दावा था कि पोको एफ2 प्रो के 6 जीबी रैम + 128 जीबी वेरिएंट की कीमत EUR 649 (लगभग 53,300 रुपये) होगी, जो रेडमी के30 प्रो की कीमत से काफी ज्यादा है। रेडमी के30 प्रो फोन का यही वेरिएंट चीन में CNY 2,999 (लगभग 32,500 रुपये) में लॉन्च हुआ था। इसके अलावा टिप्सटर ने पोको एफ2 फोन को ग्लोबल मार्केट में मई महीने में लॉन्च किए जाने का भी दावा किया।

ऊपर दी गई सभी जानकारियों की पुष्टि कंपनी द्वारा नहीं की गई है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here