Motorola Razr आखिरकार शुक्रवार 8 मई से भारत में सेल के लिए उपलब्ध होने जा रहा है। कंपनी ने इसकी घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए की है। मोटो रेज़र (2019) को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। मोटो का यह फोल्डेबल फोन पुराने और बेहद लोकप्रिय मोटोरोला रेज़र फोन की याद दिलाता है। भारत में कोरोनोवायरस लॉकडाउन के चलते कई अन्य स्मार्टफोन के साथ Moto Razr की सेल भी रुक गई थी। अब, जहां एक ओर लॉकडाउन के तीसरे चरण में सरकार ने इस प्रतिबंध में कुछ ढ़ील दी है, तो मोटोरोला ने भी घोषणा कर दी है कि Motorola Razr (2019) कल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

मोटोरोला रेज़र (2019) की भारत में यह पहली सेल होगी और फोल्डेबल फोन Flipkart के जरिए खरीदा जा सकेगा। हालांकि स्मार्टफोन जैसे गैर-आवश्यक सामान के लिए ई-कॉमर्स डिलिवरी पूरे देश में उपलब्ध नहीं है। नियमों के अनुसार गैर-आवश्यक प्रोडक्ट्स की डिलीवरी कुछ क्षेत्रों में ही शुरू की गई है। ये क्षेत्र अधिकतम वे क्षेत्र हैं, जो ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन का हिस्सा है या जहां कोविड-19 संक्रमण न के बराबर है।
 

Motorola Razr (2019) price

मोटोरोला इंडिया द्वारा किए ट्विटर पोस्ट के अनुसार, मोटोरोला रेज़र (2019) की बिक्री शुक्रवार, 8 मई से शुरू होगी। फोन को फ्लिपकार्ट पर 1,24,999 रुपये में बेचा जाएगा। हालांकि जैसा हमने ऊपर बताया कि ई-कॉमर्स वेबसाइटों को केवल ऑरेंज और ग्रीन जोन में गैर-आवश्यक सामान की डिलिवरी करने की अनुमति दी गई है, जिसका मतलब है कि यदि ग्राहक का पिनकोड रेड ज़ोन में आता है, तो उनके पास फोन डिलिवर नहीं होगा। इसके अलावा यह भी नोट करना ज़रूरी है कि डिलिवरी का समय भी सामान्य से अधिक हो सकता है।

फ्लिपकार्ट सिटीबैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए स्मार्टफोन खरीदने वाले ग्राहकों को 10,000 रुपये का कैशबैक भी दे रही है।
 

Motorola Razr (2019) specifications, features

Motorola Razr के प्राइमरी डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फ्लेक्सिबल ओलेड एचडी+ (876×2142 पिक्सल) स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है। मोटोरोला (Motorola) का कहना है कि जब फोन को फोल्ड किया जाता है तो स्क्रीन के दोनों हिस्सों के बीच कोई गैप नहीं होता है। फोल्ड होने के बाद यूज़र को 2.7 इंच का सेकेंडरी (600×800 पिक्सल) क्विक व्यू डिस्प्ले मिलेगी। इस स्क्रीन का इस्तेमाल यूज़र सेल्फी लेने, नोटिफिकेशन देखने, कंट्रोल म्यूज़िक प्लेबैक आदि के लिए कर सकते हैं।

मोटोरोला ने फोन में अपर्चर एफ/1.7 वाला सिंगल 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया है, जो फोल्ड होने पर सेल्फी कैमरा का भी काम करता है। इसके अलावा कंपनी ने कैमरा सॉफ्टवेयर में नाइट विज़न मोड को भी जोड़ा है ताकि फोन कम रोशनी में भी बेहतर तस्वीरें कैप्चर कर सके। लो-लाइट तस्वीर को बेहतर बनाने के लिए एआई एल्गोरिदम का इस्तेमाल किया गया है।

इसके अलावा मोटोरोला रेज़र के मुख्य डिस्प्ले के नॉच में 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है। यदि आप फोन को फोल्ड नहीं करना चाहते तो इस कैमरा सेंसर का इस्तेमाल आप सेल्फी लेने के लिए भी कर सकेंगे। सॉफ्टवेयर की बात करें तो Motorola Razr स्टॉक एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है।

फोन के निचले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम है। फोन में जान फूंकने के लिए 2510 एमएएच की बैटरी दी गई है, बैटरी 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में सिम-कार्ड स्लॉट नहीं है लेकिन यह ईसिम कार्ड सपोर्ट करता है। इसके अलावा मोटोरोला ने एनएफसी सपोर्ट, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई 802.11एसी, 4 जी एलटीई और जीपीएस को जोड़ा है। Motorola Razr की लंबाई-चौड़ाई 72x172x6.9 मिलीमीटर है (बिना फोल्ड किए) और फोल्ड होने के बाद 72x94x14 मिलीमीटर है। मोटोरोला रेज़र 2019 का वज़न 205 ग्राम है।
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here