X

put these two things in bath water skin will look young and beautiful pur | fashion – News in Hindi


उम्र बढ़ते ही चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए दूध और शहद से नहाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

लैक्‍टिक एसिड (Lactic Acid) को आम तौर पर मॉइश्चराइजर, क्लीन्जर, टोनर और मास्क में मिलाया जाता है. दरअसल यह एक एक्सफोलिएंट के रूप में कार्य करता है. दूध (Milk) का इस्तेमाल करने से झुर्रियों (Wrinkles) और ड्राईनेस से भी छुटकारा मिलता है.

दूध (Milk) न केवल हमारी सेहत (Health) के लिए अच्छा होता है बल्कि यह हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें लैक्टिक एसिड (Lactic Acid) मौजूद होता है, जो त्वचा से दाग-धब्‍बे और डेड स्‍किन (Dead Skin) को हटाने में मदद करता है. इतना ही नहीं इसके इस्तेमाल से हमारी स्‍किन ग्लोइंग (Glowing) और सॉफ्ट (Soft) बनती है. आपको बता दें कि लैक्‍टिक एसिड को आम तौर पर मॉइश्चराइजर, क्लीन्जर, टोनर और मास्क में मिलाया जाता है. दरअसल यह एक एक्सफोलिएंट के रूप में कार्य करता है. दूध का इस्तेमाल करने से झुर्रियों (Wrinkles) और ड्राईनेस से भी छुटकारा मिलता है. वहीं शहद (Honey) भी शरीर के लिए बहुत अच्छा होता है. क्या आप जानते हैं कि नहाने के पानी में दूध और शहद मिलाकर स्नान (Bath) करने से त्वचा को बहुत फायदा पहुंचता है.

यंग और ब्‍यूटीफुल होती है स्किन
उम्र बढ़ते ही चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए दूध और शहद से नहाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इससे आप एजिंग की प्रॉब्‍लम को कुछ समय के लिए टाल सकते हैं.

शरीर की थकान मिटाता हैदूध के साथ गर्म पानी और तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर नहाने से डेड स्‍किन साफ होती है और शरीर की थकान मिटती है.

​स्‍किन को करे मॉइश्चराइज
इस हॉट बाथ से त्वचा की ड्राईनेस और एलर्जी को रोकने में मदद मिलती है. सनबर्न के प्रभाव को कम करने के लिए भी दूध और शहद से नहाना अच्छा होता है. इसलिए, अगर आप ड्राईनेस से परेशाान हैं, तो मॉइश्चराइजिंग मिल्‍क बाथ लेना न भूलें.

मिल्क हनी बाथ कैसे करें तैयार

सामग्री-
2 बड़ा चम्मच शहद
100 एम एल फुल फैट मिल्‍क

दूध और शहद को धीरे-धीरे गर्म करें. शहद दूध में पूरी तरह से घुल जाना चाहिए. फिर इस मिश्रण को ठंडा होने दें. अब नहाने के पानी में दूध और शहद डालें. इसमें आराम से लेट जाएं और धीरे-धीरे से डेड स्‍किन को स्‍क्रब करते हुए निकालें. फिर अपनी स्‍किन को अच्‍छी तरह से धोएं. हालांकि इस बाथ का इस्तेमाल सप्ताह में 2 बार से अधिक न करें. आप चाहें तो दूध और शहद के मिश्रण को 2 दिनों के लिए फ्रिज में स्‍टोर करके भी रख सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 22, 2020, 7:57 AM IST

document.addEventListener("DOMContentLoaded", function() { document.getElementById("search-click").addEventListener("click", serchclick); /* footer brand slider start */ new Glide(document.querySelector('.ftrchnl-in-wrap'), { type: 'carousel', perView: 8, }).mount(); }); ! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = '2.0'; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, 'script', 'https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js'); fbq('init', '482038382136514'); fbq('track', 'PageView');



Source link

admin: