COVID-19 महामारी के कारण भले ही Realme के आगामी प्रोडक्ट्स लॉन्च रद्द हो गए हैं, लेकिन ऐसा लग रहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के साथ कंपनी कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है। जी हां, यह तो हम जानते ही है कि रियलमी अपना आगामी स्मार्ट टीवी भारत में सबसे पहले लॉन्च करने वाली है। इससे जुड़े कई लीक भी हम देख चुके हैं, जिसमें टीवी के अलग-अलग साइज़ वेरिएंट में आने की जानकारी मिली थी। वहीं, आज एक और पुष्टि सामने आई है। अगर खबर सही साबित होती है, तो रियलमी एंड्रॉयड टीवी लाने वाली है क्योंकि हाल ही में इसे गूगल द्वारा सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है। हालांकि, यह कोई बड़ी खबर नहीं है, क्योंकि बाजार में ज्यादातर बजट स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड टीवी हैं।

यह जानकारी Android TV guide (@androidtv_rumor) के ट्वीट के जरिए सामने आई। इस ट्वीट में दो स्क्रीनशॉट साझा किए गए हैं, जिसमें आगामी एंड्रॉयड टीवी की लिस्टिंग दिखी है। एक क्रॉप तस्वीर में Realme और भारत का ज़िक्र किया गया है, जिसके साथ एक कोडनेम भी दिया गया है “ikebukuro”। दूसरा क्रॉप स्क्रीनशॉट आगामी टीवी मॉडल की लिस्ट लग रहा है, जिसमें रिटेल ब्रांड का नाम, देश का नाम, डिवाइस कोडनेम, मॉडल नंबर और प्रोसेसर का नाम दिया गया है। इस लिस्ट में रियलमी टीवी का उल्लेख भारत के साथ किया गया है। वहीं कैप्शन देकर बताया गया है कि यह रियलमी टीवी ChangHong द्वारा निर्मित होगा, जो कि चीन की दूसरी सबसे बड़ी टीवी निर्माता कंपनी है।

लिस्ट के अनुसार रियलमी का यह आगामी टीवी MStar T16 प्रोसेसर से लैस होगा। हालांकि, हमें इस नाम का कोई प्रोसेसर गूगल पर नहीं मिला, लेकिन MStar को टीवी के लिए प्रोसेसर बनाने के लिए जाना जाता है।

Realme के यह टीवी कई जगह पर अपनी मौजूदगी जाहिर कर चुके हैं। हाल ही में यह Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुए थे, और इस लिस्टिंग से खुलासा होता है कि रियलमी टीवी के दो साइज़ पेश कर सकती है। एक 32 इंच तो दूसरा 43 इंच। इससे कुछ दिन पहले रियलमी स्मार्ट टीवी के रिमोट कंट्रोल को ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन मिला था। इन सब लिस्टिंग से मालूम पड़ता है कि टीवी की लॉन्च तारीख अब ज्यादा दूर नहीं।

संभावना है कि 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद हमें रियलमी के द्वारा इस टीवी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल जाए।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here