Realme Narzo 10 सीरीज़ कब लॉन्च होगी? इस सवाल का जवाब अब किसी को नहीं पता। पहले रियलमी नार्ज़ो सीरीज़ के दो हैंडसेट से 26 मार्च को पर्दा उठना था। ठीक इस वक्त कोरोना महामारी ने भारत में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए थे। इस बाबत कंपनी ने लॉन्च इवेंट को रद्द कर दिया। फिर जब केंद्र सरकार ने बीते हफ्ते ई-कॉमर्स साइट को मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बेचने की इजाज़त दी तो Realme हरकत में आई। ऐलान किया गया कि Realme Narzo 10 और Realme Narzo 10A हैंडसेट 21 अप्रैल को लॉन्च कर दिए गए जाएंगे। लेकिन सरकार ने अपने फैसले पर यूटर्न लिया। इसके बाद तय हो गया कि ई-कॉमर्स कंपनी अभी घरेलू सामानों को ही बेच पाएंगी। इसके बाद सोमवार को रियलमी ने रियलमी नार्ज़ो 10 और रियलमी नार्ज़ो 10ए के लॉन्च को अनिश्चितकालीन टालने का फैसला किया।

Realme Mobiles के ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई कि Realme Narzo 10 सीरीज़ के लॉन्च को अगली सूचना तक टाल दिया गया है। कंपनी का यह ऐलान इस हैंडसेट के लॉन्च को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा करता है। लेकिन हकीकत यह भी है कि लॉकडाउन रहेगा या हटेगा, इसे भी लेकर असमंजस की स्थिति है। हमें उम्मीद है कि जैसे ही सरकार ई-कॉमर्स कंपनियों को गैर-जरूरी उत्पादों की बिक्री की इजाजत देगी। इन हैंडसेट से पर्दा उठ जाएगा।

सरकार का यू-टर्न
पहले सरकार ने दिशा निर्देश दिए थे कि 20 अप्रैल से Flipkart, Amazon और Snapdeal कुछ गैर-ज़रूरी सामान जैसे कि मोबाइल, फ्रिज़ टीवी, एसी आदि बेच सकते हैं। इसके बाद सरकार ने यू-टर्न लेते हुए लॉकडाउन की अवधि के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा अपने प्लेटफॉर्म के जरिये गैर-ज़रूरी सामानों की बिक्री पर दोबारा रोक लगा दी।

Realme Narzo 10 और Realme Narzo 10A के लॉन्च को लेकर यह तो साफ है कि कंपनी इन फोन के लिए ऑनलाइन इवेंट पर ही ज़्यादा भरोसा करेगी। Realme ने बताया है कि फोन के लॉन्च प्रजेंटेशन वीडियो को लॉकडाउन से पहले ही रिकॉर्ड किया गया था। लेकिन मोबाइल फोन की सेल ना हो पाने की वजह से Realme अपने इन दोनों फोन के लॉन्च को अनिश्चितकालीन टालने के लिए मजबूर है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here