कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते पूरा भारत बंद है, जहां ज्यादातर टेक कंपनियां अपने आगामी प्रोडक्ट की लॉन्च डेट को आगे बढ़ा रही हैं। वहीं सिनेमा जगत भी इस लॉकडाउन की वजह से सुस्त पड़ा हुआ है। कई फिल्मों की लॉन्च तारीख आगे बढ़ा दी गई है, तो कई फिल्में थिएटर्स के बजाये OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जा रही हैं। हाल ही में इरफान खान की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ का वर्ल्ड प्रीमियर Disney+ Hotstar पर किया गया था। बॉलीवुड के अलावा दक्षिण भारतीय फिल्में भी अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जा रही हैं। ज्योतिका स्टारर कोर्ट ड्रामा तमिल फिल्म ‘Ponmagal Vandhal’ 27 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद यह लगातार टलती जा रही थी। जिसके बाद मेकर्स ने इस फिल्म को अब Amazon Prime Video पर रिलीज़ करने की योजना बनाई है। खबर है कि मई की शुरुआत में इसे अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ कर दिया जाएगा।

इसी तरह बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की आगामी हॉरर-कॉमेडी ‘Laxmmi Bomb’ भी 22 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। लेकिन अब लगता है मेकर्स इस फिल्म को Disney+ Hotstar रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं।

शनिवार को Mid-Day की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे संबंधित एक शख्स ने खुलासा किया है कि लक्ष्मी बॉम्ब के अभिनेता-प्रोड्यूसर अक्षय कुमार और डायरेक्टर राघव लॉरेंस Disney+ Hotstar के ऑफर पर चर्चा कर रहे थे। Gadgets 360 ने इस संबंध में Disney+ Hotstar को संपर्क किया है, जैसे ही जवाब मिलेगा हम आपको अपडेट करेंगे। लक्ष्मी बॉम्ब फॉक्स स्टार स्टूडियो की फिल्म है, जिसकी स्वामित्व कंपनी Disney है और ऑपरेटर स्टार इंडिया।

फिलहाल, लक्ष्मी बॉम्ब के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम चल रहा है। संभावना है कि इस काम में थोड़ा वक्त लगे, क्योंकि देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद से ही सभी लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे है। उम्मीद है कि यह फिल्म जून तक बनकर तैयार हो। हालांकि, फिल्म की असल रिलीज़ तारीख 22 मई थी। मिड-डे के अनुसार अक्षय कुमार लक्ष्मी बॉम्ब के लिए स्ट्रेट-टू-स्ट्रीमिंग की योजना बना रहे हैं। डिज़नी+ हॉटस्टार की शहरी इलाकों में पहुंच बेहद आसान है, लेकिन इसके विपरीत छोटे शहरों तक इसे कैसे पहुंचाया जाए यह भी अक्षय के लिए एक चिंता का विषय है।

आपको बता दें, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पहली ऐसी इंडस्ट्री नहीं है, जिन्होंने थिएटर्स की जगह ऑनलाइन रिलीज़ को प्राथमिकता दी हो। हॉलीवुड पहले ही ऐसा कर चुका है, DreamWorks की एनिमेटिड फिल्म ‘ट्रोल्स वर्ल्ड टूर’ को अप्रैल में ऑनलाइन माध्यम से रिलीज किया गया था। हालांकि, यह फिल्म भारत में उपलब्ध नहीं है। इसके इलावा Warner Bros की एनिमेटिड family movie Scoob को भी मई में ऑनलाइन माध्यम से रिलीज़ किया जाएगा।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here