Samsung Galaxy A51 को नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है। नए One UI 2.1 अपडेट की घोषणा के लिए कंपनी ने एक डॉक्युमेंट भी रिलीज़ किया है। इसके अलावा कुछ Reddit यूज़र्स ने इस अपडेट की पुष्टी के लिए स्क्रीनशॉट्स भी साझा किए हैं। गैलेक्सी ए51 का अपडेट कई देशों में जारी किया गया है। लेटेस्ट वन यूआई अपडेट स्मार्टफोन को अप्रैल 2020 सिक्योरिटी पैच पर अपग्रेड करता है। साथ ही कई बदलाव और बग फिक्स भी लेकर आता है। वर्तमान में Galaxy A51 One UI 2.0 पर चल रहा है। बता दें कि One UI 2.1 को कंपनी ने फ्लैगशिप Galaxy S20 सीरीज़ और Galaxy Z Flip फोल्डेबल फोन के साथ लॉन्च किया था। अब यह लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्ज़न गैलेक्सी ए51 यूज़र्स को भी मिलने जा रहा है।

Samsung द्वारा जारी किए गए डॉक्युमेंट से पता चलता है कि Galaxy A51 के लिए जारी हुआ नया One UI 2.1 अपडेट बिल्ड नंबर A515FXXU3BTD4 के साथ आता है। जैसा कि हमने ऊपर बताया कि सैमसंग ने इस अपडेट में स्मार्टफोन के लिए अप्रैल सिक्योरिटी पैच भी जारी किया है। यह भी पता चलता है कि अपडेट को 5 मई से जारी करना शुरू कर दिया गया है। हालांकि इसमें यह जानकारी नहीं है कि शुरुआत में यह अपडेट किन देशों के गैलेक्सी ए51 यूज़र्स को मिलेगा। SamMobile की रिपोर्ट के अनुसार, नया अपडेट फिलहाल मिस्र, इज़राइल, मोरोक्को, पाकिस्तान समेत कुछ अन्य देशों में जारी किया गया है। इसमें भारत का नाम शामिल नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में यह भारत में Galaxy A51 यूज़र्स के लिए भी जारी किया जाएगा।

सैमसंग द्वारा साझा किए गए पैच नोट्स से पता चलता है कि नया अपडेट पहले से बेहतर एआर ईमोजी और बदले हुए गैलेरी ऐप के साथ आता है। इसमें सैमसंग कीबोर्ड में भी सुधार किया गया है। साथ ही म्युज़िक शेयर और क्विक शेयर फीचर को भी सुधारा गया है। पैच नोट्स को देखने से पता चलता है कि इसमें One UI 2.1 के सभी फीचर्स को नहीं लाया गया है। जैसा कि SamMobile की रिपोर्ट में बताया गया है अपडेट में सिंगल टेक, वीडियो के लिए प्रो मोड, नाइट हाइपर लैप्स मोड, माई फिल्टर्स और सेल्फी टेन जैसे वन यूआई 2.1 कैमरा फीचर्स गायब है। संभवत: ये फीचर्स मिड-रेंज स्मार्टफोन के लिए नहीं बनाए गए हो। इसके अलावा अपडेट में एआर ज़ोन और लाइव कैप्शन को भी नहीं जोड़ा गया है।

एक Reddit यूज़र (u/m_mandor) द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट को देखा जाए तो यह साफ पता चलता है कि अपडेट 1.26 जीबी डाउनलोड साइज़ के साथ आता है। भारत में इस अपडेट के लिए गैलेक्सी ए51 यूज़र्स को थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है, लेकिन उम्मीद है कि यह इंतज़ार ज्यादा लंबा नहीं होगा। अपडेट मिलने पर यूज़र्स को नोटिफिकेशन मिल जाएगा। हालांकि आप अपने Galaxy A51 की सेटिंग्स के अंदर मौजूद सॉफ्टवेयर अपडेट मेन्यू के जरिए इसे खुद भी जांच सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here