एयरटेल के बाद Vodafone ने भी करोड़ों ग्राहकों को दी राहत, इतने दिन तक बढ़ाई वैलिडिटी

Vodafone ने 17 अप्रैल तक बढ़ाई वैलिडिटी.

पूरे देश में लॉकडाउन के मद्देनज़र एयरटेल, BSNL के बाद अब वोडाफोन ने भी अपने ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है…

टेलीकॉम कंपनियों ने 25-30 करोड़ प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों को राहत दी है. लॉकडाउन (lockdown) के दौरान जो ग्राहक रिचार्ज नहीं करा सकते उनकी वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बनी रहेगी. साथ ही जरूरी कॉल करने के लिए 10 रुपये तक का टॉकटाइम भी दिया जाएगा. बीएसएनएल, (BSNL) भारतीय एयरटेल (Airtel) के बाद अब वोडाफोन (Vodafone) ने भी 17 अप्रैल तक अपने प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है. साथ ही बैलेंस खत्म होने पर इमरजेंसी के तौर पर 10 रुपये तक का टॉकटाइम देने की बात भी कही है.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, फ्री हुए ये 4 पॉपुलर पेड चैनल) 

एयरटेल और बीएसएनएल ने भी एक्सटेंड की वैलिडिटी
एयरटेल ने भी लॉकडाउन के मद्देनज़र प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपने 8 करोड़ प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा रही है. साथ ही ग्राहकों के फोन नंबरों पर 10 रुपये का टॉकटाइम भी देगी.कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी शास्वत शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान लोगों को अपने परिजनों से जुड़े रहने में मदद के लिए कंपनी ने ये निर्णय लिया है.

(ये भी पढ़ें-COVID-19: इन 4 स्मार्टफोन कंपनियों ने दी ग्राहकों को राहत, 12 महीने के लिए बढ़ाई वारंटी!) 

BSNL ने 20 अप्रैल तक बढ़ाई वैलिडिटी
BSNL और महानगर टेलीफोन नगर लिमिटेड (MTNL) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच लॉकडाउन को देखते हुए सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी बढ़ाने का फैसला लिया है. बीएसएनएल और एमटीएनएल ने सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है. साथ ही सभी प्रीपेड मोबाइल पर 10 रुपये का एडिशनल टॉकटाइम मिलेगा. यानी कि इसका सीधा फायदा जीरो बैलेंस वालों को मिलेगा.

ट्राई ने रविवार को सभी कंपनियों से कहा था कि पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान प्रीपेड ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं मिल सकें इसके लिए आपको उनकी वैधता बढ़ाने समेत अन्य आवश्यक कदम उठाने की ज़रूरत है.
असीम मनचंदा (CNBC-Awaaz)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 31, 2020, 1:06 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here