एक अच्‍छे रिलेशनशिप में महिलाओं से क्या चाहते हैं पुरुष, रिश्ते में ये जानना जरूरी

रिश्ते में जब पुरूष से डिमांड की जाती है और उसके सामने प्यार के बदले कुछ शर्तें रखी जाती हैं तो इससे पुरूष को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता.

एक रिश्ते में रहकर दो लोग भले ही एक-दूसरे को कितना भी प्यार कर लें लेकिन अगर वह एक-दूसरे की इच्छाओं व भावनाओं को समझ नहीं पाते तो इससे उनके बीच खटास पैदा होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    January 11, 2020, 12:53 PM IST

रिश्तों को समझना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है. प्यार का रिश्ता दो लोगों को प्रेम के धागे में जोड़ता है लेकिन फिर भी उनकी अपनी कुछ इच्छाएं होती हैं. हम सभी किसी रिश्ते में जुड़ने से पहले अपने होने वाले पार्टनर से कुछ उम्मीदें रखते हैं. एक रिश्ते में रहकर दो लोग भले ही एक-दूसरे को कितना भी प्यार कर लें लेकिन अगर वह एक-दूसरे की इच्छाओं व भावनाओं को समझ नहीं पाते तो इससे उनके बीच खटास पैदा होती है. इतना ही नहीं, उनका रिश्ता कभी भी वह मजबूती हासिल नहीं कर पाता, जो वास्तव में उनके रिश्ते में होना चाहिए. इसलिए अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करती हैं तो आपके लिए यह जानना भी बेहद जरूरी है कि एक पुरूष अपने रिलेशन से क्या इच्छाएं व उम्मीदें रखता है.

इसे भी पढ़ेंः बेटियों के पिता की लंबी होती है उम्र, कुछ ऐसा होता है बाप-बेटी का रिश्ता

बिना शर्त के प्यार
रिश्ते में जब पुरूष से डिमांड की जाती है और उसके सामने प्यार के बदले कुछ शर्तें रखी जाती हैं तो इससे पुरूष को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता. दरअसल हर पुरूष अपने पार्टनर से अनकंडीशनल प्यार की चाहत रखता है. हालांकि अक्सर लड़कियां इस मामले में गलती कर बैठती हैं. वह कई बार अपने पार्टनर से काफी ज्यादा डिमांडिंग हो जाती हैं और अपने प्यार के सामने कुछ शर्तें भी रख देती हैं. लगातार ऐसा होने से पुरुष अपने रिश्ते में एक बोरियत व फ्रस्टेशन महसूस करते हैं.तारीफ

सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरूष भी अपने पार्टनर के मुंह से अपनी तारीफ सुनना काफी पसंद करते हैं. हालांकि वह इस बात को जताते नहीं है. भले ही वह महिलाओं की तरह लगातार अपनी तारीफ न सुनना चाहें लेकिन उनकी यह इच्छा जरूर होती है कि अपने पार्टनर के लिए किए गए उनके कार्यों को उनका पार्टनर नोटिस करे और उनकी तारीफ करे. एक छोटा सा थैंक यू या फिर एक छोटी सी तारीफ भी उन्हें काफी अच्छी लगती है.

सम्मान करना
पुरूष प्यार के रूप में सम्मान महसूस करते हैं. हर पुरूष की यह इच्छा होती है कि उसका पार्टनर जीवन में लिए गए उसके फैसलों का सम्मान करें और उसे समझते हुए उसका साथ दे. हो सकता है कि वह अपने करियर के लिए अलग रास्ता चुनना चाहे. ऐसे में भले ही दुनिया उसका विरोध करे लेकिन उनका पार्टनर उन्हें समझे और उनके फैसलों का सम्मान करे ये उन्हें अच्छा लगता है. अगर ऐसा नहीं होता तो पुरूष के लिए उस रिश्ते में बने रहना काफी मुश्किल हो जाता है.

इसे भी पढ़ेंः हर मां-बेटी को करने चाहिए ये 8 खास काम, यादगार बन जाएगी जिंदगी

सेक्सुअल कनेक्शन
महिला व पुरूष दोनों का एक-दूसरे के प्रति कनेक्टेड महसूस करने का अलग तरीका होता है. जहां एक ओर, महिलाएं वर्बल कम्युनिकेशन के जरिए अपने पार्टनर से बेहतर तरीके से जुड़ती हैं, वहीं पुरुष सेक्स के माध्यम से बेहतर जुड़ाव महसूस करते हैं. शायद यही कारण है कि वह अपने पार्टनर से इमोशनल इंटिमेसी के साथ फिजिकल इंटिमेसी की भी चाहत रखते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: January 11, 2020, 12:53 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here