WhatsApp ग्रुप कॉलिंग में पहले से अधिक यूज़र्स को जोड़ने की क्षमता पर काम कर रहा है। फिलहाल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में चार लोग एक साथ ग्रुप कॉल कर सकते हैं, लेकिन नई रिपोर्ट ने जानकारी दी है कि डेवलपर व्हाट्सऐप के लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा में इस सीमा को चार से बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। कहीं ना कहीं इसका कारण दुनिया भर में कोरोनोवायरस के संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग हो सकती है। फिलहाल Zoom और Google Duo जैसे ऐप दर्जनों लोगों को एक साथ वीडियो कॉलिंग की अनुमति देते हैं और यही कारण है कि यह ऐप्स कुछ ही हफ्तों में दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हो गई है। WhatsApp भी अब इसी फीचर को अपनाना चाहता है और ग्रुप कॉलिंग में अधिक यूज़र्स को जोड़ने का प्रयास कर रहा है।

व्हाट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने Android के लिए WhatsApp v2.20.128 Beta और WhatsApp v2.20.129 Beta में इस नए फीचर को खोजा हैं। एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप v2.20.128 बीटा में इस आगामी फीचर के कुछ सबूत मिले हैं। इस फीचर को अभी तक सक्षम नहीं किया गया है, इसलिए भले ही यूज़र्स इस लेटेस्ट वर्ज़न पर हो उन्हें यह फीचर दिखाई नहीं देगा। फिलहाल व्हाट्सऐप में ग्रुप कॉलिंग की सीमा चार यूज़र्स की है और व्हाट्सऐप इस सीमा को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। हालांकि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि ग्रुप कॉलिंग के लिए यूज़र्स की संख्या कितनी होगी। हालांकि जाहिर है कि इस फीचर के आने के बाद ग्रुप कॉलिंग वाले सभी यूज़र्स को अपने फोन पर व्हाट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करना होगा।

यह फीचर व्यावसायिक रूप से कब रोल आउट होगा, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है। वेबसाइट ने चेतावनी भी जारी की है कि यह लेटेस्ट बीटा अपडेट ग्रुप कॉल फीचर में कुछ समस्याएं भी लाता है। यह भी सलाह दी गई है कि यदि यूज़र के लिए ग्रुप कॉलिंग ज्यादा महत्वपू्र्ण नहीं है, तो वह इस लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड ना करे। यह फीचर पहले iOS के लिए WhatsApp v2.20.50.23 बीटा में देखा गया था।
 

wAcallheader

इसके अलावा व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड के लिए एक और बीटा वर्ज़न WhatsApp v2.20.129 जारी किया है, जो एक नया कॉल हैडर लेकर आत है। यह बताता है कि कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here